X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: 3 खिलाड़ी जो चेन्नई सुपर किंग्स में ले सकते हैं सुरेश रैना की जगह

By Saurabh Sharma
Aug 30, 2020 • 10:24 AM

आईपीएल के 13वें सीजन के शुरुआत से पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना अपने निजी कारणों से आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए। रैना के बाहर होने के बाद उनकी जगह चेन्नई किस खिलाड़ी को जगह देती है इसे लेकर कई कयास लग रहे हैं। आज हम ऐसे तीन नाम की चर्चा करेंगे जो शायद रैना की जगह चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में अपनी मजबूत दावेदारी पेश करेंगे।

यूसुफ पठान 

Also Read: CPL 2020: कीरोन पोलार्ड ने खेली 28 गेंदों में 72 रन की तूफानी पारी,नाइट राइडर्स ने दर्ज की लगातार छठी जीत

आईपीएल 2020 की नीलामी में भारतीय टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर यूसुफ पठान को कोई खरीदार नहीं मिला। लेकिन रैना के आईपीएल से बाहर जाने के बाद वो सीएसके के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते है। यूसुफ 2007 टी20 वर्ल्ड कप तथा 2011 वर्ल्ड कप में भारत की विजेता टीम के सदस्य थे। 

पठान ने अभी तक के अपने आईपीएल करियर में कुल 174 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 142.97 की औसत से कुल 3,204 रन चटकाए है। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में 42 विकेट भी चटकाए है। अभी तक उन्होंने राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स तथा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से आईपीएल खेला है और अगर सीएसके की मैनेजमेंट यूसुफ को रैना की जगह टीम में शामिल करती है तो वो टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते है।

मनोज तिवारी

चेन्नई की टीम में सुरेश रैना की जगज टीम में शामिल होने के लिए मनोज तिवारी भी अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। मनोज इससे पहले धोनी के साथ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेल चुके है और कहीं ना कहीं वो धोजी की पसंद में से एक होंगे। तिवारी ने आजतक आईपीएल में कुल 98 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 116.97 की स्ट्राइक रेट से  कुल 1695 रन बनाए है तो गेंदबाजी में सिर्फ एक ही विकेट हासिल किए है।


हनुमा विहारी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में अब एक भी विदेशी खिलाड़ी की जगह खाली नहीं। ऐसे में चेन्नई को रैना की जगज किसी भारतीय को ही टीम में शामिल करना होगा और आंध्र प्रदेश के ऑलराउंडर हनुमा विहारी भी इसमें फिट बैठते है। विहारी ने आईपीएल में आजतक सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद तथा दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेला है और इस साल उन्हें एक भी खरीदार नहीं मिला। अगर विहारी को मौका मिला तो वह टॉप में बल्लेबाजी करने के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अपना योगदान दे सकते हैं। 

विहारी ने आईपीएल में कुल 24 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 88.47 की स्ट्राइक रेट से कुल 284 रन बनाए हैं वही गेंदबाजी में वो आज तक सिर्फ एक ही विकेट निकालने में कामयाब रहे है।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।