X close
X close
Indibet

WI vs IND ODI: 3 दमदार खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ भी नहीं मिला मौका, सेलेक्टर्स कर रहे हैं इग्नोर

इंडियन क्रिकेट टीम में टैलेंट की कमी नहीं है, लेकिन मौका ना मिल पाने के कारण कुछ खिलाड़ी गुमनामी के अंधरों में खो जाते हैं।

By Nishant Rawat July 07, 2022 • 15:38 PM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए चयनकर्ताओं ने 16 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत जैसे कई स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं शुभमन गिल, ईशान किशन और अर्शदीप सिंह जैसे युवा प्लेयर्स को एक बार फिर अपना जलवा दिखाने का मौका मिला है। लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन दमदार खिलाड़ियों के नाम जिन्हें भारतीय सेलेक्टर्स वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में जगह दे सकते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

Trending


युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के फ्यूचर स्टार माने जाते हैं। 22 साल के पृथ्वी विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हैं, हाल ही में पृथ्वी ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई की अगुवाई की थी, जिसके दौरान मुंबई ने फाइनल तक का सफर भी तय किया था।

शॉ की कप्तानी में भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत चुकी है, वहीं आईपीएल में भी ये बल्लेबाज़ अपना दम दिखा चुका है। लेकिन इन सब के बावजूद सेलेक्टर्स लगातार ही पृथ्वी को इग्नोर कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, ऐसे में पृथ्वी को मौका दिया जा सकता था, लेकिन सेलेक्टर्स ने ऐसा नहीं किया। बता दें कि पृथ्वी भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी20 मुकाबला खेल चुके हैं। 

क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya)

हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या भी एक हरफनमौला खिलाड़ी है। क्रुणाल ने हाल ही में आईपीएल के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था। क्रुणाल टीम में फीनिशर और स्पिनर की भूमिका निभाते हैं। इस सीज़न आईपीएल में उन्होंने 183 रन और 10 विकेट हासिल किए थे। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी हार्दिक की गैर मौजूदगी में क्रुणाल पांड्या ऑलराउंडर के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किए जा सकते थे, लेकिन पृथ्वी शॉ की तरह ही क्रुणाल पांड्या को भी सेलेक्टर्स ने बिल्कुल भी भाव नहीं दिया है। 

बता दें कि क्रुणाल भारतीय टीम के लिए 5 वनडे और 19 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। ऐसे में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका दिया जा सकता था।

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)

मोहम्मद शमी भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज़ों में से एक हैं, लेकिन सेलेक्टर्स ने मोहम्मद शमी को भी लंबे समय से इग्नोर किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी गेंदबाज़ों को आराम दिया गया था, ऐसे में भारतीय टीम मोहम्मद शमी के अनुभव का फायदा उठा सकती थी। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ शमी को भी मौका नहीं मिला।

मोहम्मद शमी ने हाल ही में आईपीएल के दौरान सीजन की विजेता गुजरात टाइटंस के लिए 16 मुकाबलों में 20 विकेट चटकाएं थे। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 8 का रहा था। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now