X close
X close

Hardik Pandya की जगह ले सकते हैं ये 3 युवा खिलाड़ी, मैनेजमेंट को ऑलराउंडर करने होंगे तैयार

भारतीय टीम को भविष्य को देखकर हार्दिक पांड्या की रिप्लेसमेंट खोजनी होगी। मैनेजमेंट को युवा ऑलराउंडर तैयार करने होंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 13, 2023 • 17:37 PM

हार्दिक पांड्या इस समय भारतीय टीम के बेस्ट ऑलराउंडर हैं। लेकिन हार्दिक की फिटनेस और फ्यूचर को देखते हुए उनकी रिप्लेसमेंट खोजने की बेहद जरूरत है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 युवा हरफनमौला खिलाड़ियों के नाम जो भविष्य में हार्दिक की जगह ले सकते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar)

Trending


महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर हमारी लिस्ट का हिस्सा हैं। अर्जुन अपने पिता की तरह क्रिकेट में भविष्य देखते हैं। खास बात यह है कि अर्जुन एक ऑल राउंडर हैं और साथ ही बाएं हाथ के खिलाड़ी भी। भारतीय टीम में बाएं हाथ के खिलाड़ियों की हमेशा ही कमी रही है, खासतौर पर ऑल राउंडर की। ऐसे में अर्जुन पर भी सभी की निगाहें रहेगी। आने वाले समय में अर्जुन हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं। 

अर्जुन आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं, वहीं फर्स्ट क्लास में उनके नाम 5 मैचों में 405 रन और 9 विकेट दर्ज हैं। लिस्ट ए करियर में अब तक अर्जुन ने 7 मैचों में 312 रन और 8 विकेट चटकाए हैं।

राज अंगद बावा (Raj Bawa)

राज अंगद बावा, जी हां यह वही खिलाड़ी है जो सितारों से सजी आईपीएल लीग में पंजाब किंग्स को रिप्रेजेंट कर चुका हैं। राज एक युवा खिलाड़ी है जो मीडियम पेस बॉलिंग और विस्फोटक बैटिंग कर सकता है। इस 20 वर्षीय खिलाड़ी ने अंडर19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को रिप्रेजेंट किया है। ऐसे में इस युवा खिलाड़ी को भविष्य को ध्यान में रखकर तैयार किया जाना चाहिए। राज आगामी समय में हार्दिक की परफेक्ट रिप्लेसमेंट बन सकते हैं।

राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar)

Also Read: LIVE Score

राजवर्धन हैंगरगेकर ने आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को इम्प्रेस किया। जी हां, आने वाले समय मे राजवर्धन भी ब्लू जर्सी में बतौर हरफनमौला खिलाड़ी खेलते नजर आ सकते हैं। यह दाएं हाथ का खिलाड़ी विस्फोटक बल्लेबाजी और आग उगलती गेंदबाजी करने की क्षमता रखता है। यही वजह है वह भविष्य के हार्दिक पांड्या बन सकते हैं।
 
20 वर्षीय राजवर्धन ने अब तक लिस्ट ए में 13 मुकाबले खेलकर 598 रन और 25 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा फर्स्ट क्लास में उनके नाम 3 मैचों में 346 रन और 10 विकेट दर्ज हैं।