X close
X close
Indibet

'प्रभात जयसूर्या द विकेट मशीन', मुरलीधरन और वास को सिर्फ तीन पारियों में ही पीछे छोड़ दिया

प्रभात जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए टेस्ट डेब्यू के बाद से ही पीछे मुड़कर नहीं देखा है और उनका शानदार प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ भी जारी है।

By Shubham Yadav July 17, 2022 • 22:31 PM

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंकाई गेंदबाज़ प्रभात जयसूर्या ने एक बार फिर से अपना जलवा बरकरार रखा। इस बाएं हाथ के स्पिनर ने जुलाई के महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और तभी से उन्होंने दुनिया को ये दिखा दिया है कि वो बल्लेबाज़ों को अपनी धुन पर नचाने आए हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ ये टेस्ट मैच प्रभात का दूसरा ही टेस्ट मैच है और अब तक उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शुरुआती तीनों पारियों में हर बार पांच विकेट से ज्यादा लेकर अनोखा करनामा किया है। ये एक ऐसा रिकॉर्ड है जो श्रीलंका के महान गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन और चमिंडा वास भी नहीं बना पाए थे। प्रभात ने अपने पहले टेस्ट मैच में 12 विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ उनके खिलाफ पूरी तरह से बेबस नजर आए थे जिसकी बदौलत दोनों ही पारियों में उन्होंने 6-6 विकेट लिए थे।

Trending


इसके बाद जयसूर्या ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी 39 ओवर गेंदबाज़ी की और 82 रन देकर पांच विकेट लिए। इस मैच में पांच विकेट लेने के साथ ही वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तीन पारियों में लगातार तीन बार पांच विकेट लेने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले ये कारनामा सिर्फ इंग्लैंड के टॉम रिचर्डसन और ऑस्ट्रेलिया के क्लेरी ग्रिमेट ने ही किया था।

अगर मौजूदा टेस्ट मैच की बात करें तो फिलहाल ये टेस्ट रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है। श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में 222 रन बनाए थे और इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम सिर्फ 218 रन पर ऑल आउट हो गई जिसके चलते श्रीलंका ने 4 रन की मामूली बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद दूसरे दिन स्टंप्स तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 40 रन की हो गई है। अब इस मैच में किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा इसका पता तीसरे दिन लग जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now