X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs WI,तीसरा टेस्ट: बारिश की भेंट चढ़ा चौथे दिन का खेल

By Saurabh Sharma Jul 27, 2020 • 23:20 PM

मैनचेस्टर, 27 जुलाई | इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार का खेल बारिश के कारण धुल गया। बारिश और फिर गीला मैदान होने के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और अंपायरों ने खेलने लायक स्थिति न बनता देख दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी। दिन की शुरुआत में ही बारिश आ गई और पहले सत्र का खेल नहीं हो सका था। 

दूसरे सत्र में भी बारिश हो रही थी लेकिन कुछ देर बाद रुक गई, हालांकि मैदान गीला होने के कारण खेल संभव नहीं हो सका और इसी कारण चायकाल की भी घोषणा कर दी गई। इसके बाद भी ग्राउंडसमैन मैदान को सुखाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन समय रहते ऐसा कर पाना संभव नहीं लग रहा था और खेलने लायक स्थिति न होने के कारण अंपायरों ने चौथे दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी।

इससे विंडीज को थोड़ी राहत मिली होगी क्योंकि 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसने तीसरे दिन ही अपने दो विकेट 10 रनों पर खो दिए थे। दो दिन रहते उसका इंग्लैंड के गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदों का सामना करना मुश्किल हो जाता। अब उसके पास एक दिन है और विंडीज की पूरी कोशिश पांचवें और आखिरी दिन पूरा खेल मैच को ड्ऱॉ कराने की होगी।

वहीं इंग्लैंड के पास अभी भी मैच में बढ़त है। जिस तरह से उसने पहली पारी में विंडीज को समेटा था उसे देखते हुए पूरी संभावना है कि वह पांचवें और आखिरी दिन विंडीज के बाकी बचे आठ विकेट ले मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

विंडीज के लिए मैच को बचा पाना आसान नहीं होगा। इसके लिए उसके क्रिज पर मौजूद दो शानदार बल्लेबाजों क्रैग ब्रैथवेट और शाई होप को मैदान पर खड़ा रहना होगा। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे दिन का अंत क्रमश: दो और चार रन पर रहते हुए किया था। चौथे दिन इन दोनों को खेलने का मौका नहीं मिला।

इंग्लैंड ने तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी दो विकेट के नुकसान पर 226 रनों पर घोषित करते हुए विंडीज को 399 रनों का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे और विंडीज को उसकी पहली पारी में महज 197 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। जिसके कारण वह दूसरी पारी में 172 रनों की बढ़त के साथ उतरी था।

विंडीज ने तीसरे दिन लक्ष्य का पीछा करना शुरू कर दिया था। उसकी शुरुआत खराब रही थी और उसने दिन का खेल खत्म होने तक जॉन कैम्पवेल (0) और केमार रोच (4) के विकेट खो दिए थे। विंडीज अभी भी लक्ष्य से 389 रन दूर है।