X close
X close
Indibet

5 बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड, लिस्ट में 1 भारतीय शामिल

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
June 11, 2021 • 04:00 AM View: 2085

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ साल 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डन में खेली गई रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी वनडे क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी पारी है। इस रिकॉर्ड को तोड़ना काफी मुश्किल है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे 5 ऐसे क्रिकेटर्स जो रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को भविष्य में तोड़ सकते हैं।

डेविड वॉर्नर: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर में बड़ी पारी खेलनी की क्षमता है। डेविड वॉर्नर का वनडे में अब तक का बेस्ट स्कोर 179 रन है। भले ही उनके नाम एक भी दोहरा शतक ना हो लेकिन डेविड वॉर्नर अपने सर्वश्रेष्ठ दिन पर रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर तीहरा शतक लगा चुके हैं जो ये दर्शाता है कि उनमें बड़ी पारी खेलने की काबिलियत है।

Trending


जेसन रॉय: इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट के साथ वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हैं। वनडे क्रिकेट में रॉय की स्ट्राइक रेट 107.15 है वहीं उनका बेस्ट स्कोर 180 रनों का है। जेसन रॉय अपने सर्वश्रेष्ठ दिन पर रोहित शर्मा के 264 रनों के स्कोर को तोड़ सकते हैं।

विराट कोहली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को चेज मास्टकर कहा जाता है। विराट कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में 43 शतक हैं वहीं उनकी औसत 59.07 की है। विराट टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं ऐसे में विराट अपने सर्वश्रेष्ठ दिन पर रोहित शर्मा के 264 रनों के स्कोर को तोड़ सकते हैं।

एविन लुईस: वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुईस क्रीज पर पहली गेंद से ही हिट करत हैं। टी-20 और वनडे क्रिकेट को एविन लुईस एक ही अंदाज से खेलते हैं। एविन लुईस का वनडे क्रिकेट में 176 रन का सर्वोच्च स्कोर है। वहीं टी-20 क्रिकेट में एविन लुईस की स्ट्राइक रेट 155 से ज्यादा की है। 

एरॉन फिंच: रोहित शर्मा के 264 रनों की पारी से आगे निकलने का दम ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच भी रखते हैं। वनडे क्रिकेट में फिंच के नाम 17 शतक दर्ज हैं। टी-20 क्रिकेट में फिंच ने 172 रनों की पारी खेली हुई है ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिंच 50 ओवरों में भी बहुत जल्द दोहरा शतक लगाएंगे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now