X close
X close
Indibet

5 गेंदबाज जिन्होंने अपने पूरे करियर में कभी नहीं डाली 'नो बॉल', लिस्ट में 1 भारतीय शामिल

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
May 16, 2021 • 17:14 PM View: 2159

क्रिकेट के खेल में गेंदबाजों से गलती होना लाज्मी है और इसी गलती के चलते उनसे कभी-कभी नो बॉल डल जाती है। नो बॉल का खामियाजा भी टीम को उठाना पड़ता है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने की कोशिश करेंगे ऐसे 5 दिग्गज गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने अपने पूरे करियर में एक भी नो बॉल नहीं फेंकी थी।

इमरान खान: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान की गिनती ना केवल पाकिस्तान क्रिकेट टीम बल्कि विश्व क्रिकेट के महान ऑलराउंडर्स में होती है। इमरान खान ने 88 टेस्ट और 175 वनडे मैच खेले लेकिन इस दौरान उन्होंने कभी नो बॉल नहीं डाली।

Trending


इयान बॉथम: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर इयान बॉथम ने 102 टेस्ट और 116 वनडे मैचों में शिरकत की है। इस दौरान उनके खाते में टेस्ट मैचों में 383 और वनडे मैचों में 145 विकेट आए लेकिन अपने पूरे करियर के दौरान उन्होंने कभी नो बॉल नहीं डाली।  

कपिल देव: टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी कपिल देव ने अपने करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं। कपिल के नाम टेस्ट मैचों में 434 और वनडे मैचों में 253 विकेट हैं। कपिल के शानदार करियर की खास बात यह रही कि उन्होंने एक भी नो बॉल नहीं फेंकी है।

लांस गिब्स: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी लांस गिब्स लंबे समय तक नहीं खेले लेकिन उन्होंने जितना भी खेला उसमें अपनी छाप छोड़ने में कामयाबी पाई। लांस गिब्स ने अपने करियर में कभी भी नो बॉल नहीं डाली। गिब्स ने विंडीज के लिए 79 वनडे और 3 वनडे मैच खेले थे।

डेनिस लिली: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनिस लिली की गिनती खतरनाक गेंदबाजों में होती है। लिली ने अपने करियर में कभी भी नो बॉल नहीं डाली थी जो काफी हैरान करने वाली बात है। लिली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 70 टेस्ट मैच खेले और 355 विकेट लिए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now