X close
X close
Indibet

टी-20 सीरीज में ये 5 खिलाड़ी अच्छा परफॉर्मेंस कर टी 20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने को लेकर अपनी दावेदारी पेश करेंगे !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 22, 2020 • 14:35 PM View: 577

22 जनवरी। भारत की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर 24 जनवरी को पहला टी-20 मैच खेलेगी। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी-20 मैच खेलने हैं। यह टी-20 सीरीज भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है। इस टी-20 सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिला है जो अच्छा परफॉर्मेंस कर अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खुद के चयन की दावेदारी चयनकर्ताओं के सामने पेश कर सकते हैं।

Trending


संजू सैमसन
लगातार रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में शामिल हो रहे संजू सैमसन को यदि टी-20 सीरीज में प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वो इस मिले मौके पर खड़े उतरना चाहेंगे। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में उनको मौका मिला था लेकिन केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनको मौका नहीं मिला। अब एक बार फिर धवन की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ संजू सैमसन ने अनऑफिशयरी वनडे मैच में अपने बल्ले का जौहर दिखाया है। इस बार टी-20 सीरीज में अपने मौके पर खड़ा उतरकर संजू सैमसन अपनी दावेदारी टी-20 वर्ल्ड कप की टीम के लिए भी पेश कर सकते हैं।

शिवम दुबे
हार्दिक पांड्या के फिट नहीं होने से शिवम दुबे को एक बार फिर भारतीय टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया है। टी-20 सीरीज में दुबे खुद को साबित कर हार्दिक पांड्या की बनी - बनाई जगह पर ग्रहण लगाने की कोशिश करेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हर किसी की नजर शिवम दुबे पर भी होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कमाल कर शिवम दुबे अपनी जगह टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी पक्की करना चाहेंगे।

नवदीप सैनी
हाल के समय में गजब की गेंदबाजी नवदीप सैनी कर रहे हैं। उम्मीद है कि टी-20 सीरीज में भी नवदीप सैनी अपनी गेंदबाजी से छाए रहे। नवदीप नी के पास स्पीड के साथ ही अच्छी बाउंसर और सटीक यॉर्कर फेंकने की क्षमता है। यानि न्यूजीलैंड की तेज पिच पर नवदीप सैनी की गेंदबाजी का जलवा देखने में फैन्स को मजा आने वाला है। इस सीरीज में सैनी अच्छा परफॉर्मेंस कर यकिनन चयनकर्ताओं के आंख का तारा बनना चाहेंगे।

ऋषभ पंत
ये देखना दिलचस्प होहा कि ऋषभ पंत को टी-20 सीरीज में मौका मिलता है या नहीं। जब से केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाना शुरू कर दिया है जब से पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में बनती हुई नजर नहीं आ रही है। से में ऋषभ पंत को यदि किसी मैच में मौका मिलता है तो उस मौके पर खड़े उतरना होगा। ऋषभ पंत के लिए भी खुद को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर विकेटकीपर चयन होने को लेकर अपनी दावेददारी इस सीरीज में पेश करनी होगी। 

मनीष पांडे
मध्यम क्रम में मनीष पांडे काफी उपयोगी है। मनीष पांडे भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में खुद के लिए अच्छा परफॉर्मेंस कर अपनी जगह भारतीय टीम में हमेशा के लिए फ्रिज करना चाहेंगे। मनीष पांडे को अभी तक प्लेइंग इलेवन में लगातार मौके नहीं मिलते हैं। ऐसे में टी-20 सीरीज के दौरान पांडे जी बल्लेबाजी से कमाल करने में सफल रहे तो उनका चयन टी-20 वर्ल्ड कप में भी हो सकता है। वैसे मनीष पांडे बतौर फील्डर मैदान पर कमाल करते रहते हैं जो कप्तान कोहली को काफी पंसद आता है। यानि टी-20 सीरीज में मनीष पांडे अपनी बल्लेबाजी से भी जौहर दिखाकर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की कोशिश करेंगे।

टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo