X close
X close
Indibet

5 युवा अनकैप्ड खिलाड़ी जिन्होंने IPL में सबसे कम उम्र में सेंचुरी लगाई

आईपीएल के इतिहास में सबसे कम उम्र में अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा शतक बनाने का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम दर्ज है।

By Nishant Rawat May 29, 2022 • 13:43 PM

आईपीएल 2022 में कई युवा अनकैप्ड खिलाड़ियों ने क्रिकेट पंडितों को इंप्रेस किया। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 5 युवा खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने अनकैप्ड बैटर के तौर पर आईपीएल के मंच पर शतक जड़ा और सभी को अपना दीवाना बना दिया।

1. मनीष पांडे (Manish Pandey)

Trending


मनीष पांडे ने साल 2009 में अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से बल्लेबाज़ी करते हुए 19 साल की उम्र में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 73 गेंदों पर 114 रनों की पारी खेली थी। पांडे की पारी के दम पर आरसीबी ने वह मुकाबला 12 रनों से जीत था। हालांकि आईपीएल 2022 मनीष पांडे के लिए यादगार नहीं रहा और वह इस साल 6 मुकाबलों में महज़ 88 रन ही बना सके। 

2. देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal)

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्ले के साथ जलवे बिखरने वाले देवदत्त पडिक्कल का नाम अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर दर्ज है। 

पडिक्कल ने साल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 52 गेंदों पर 101 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। जिसके बाद पडिक्कल को भारतीय जर्सी पहनने का मौका मिला। आईपीएल में पडिक्कल ने 20 साल 289 दिन की उम्र में पहला शतक जड़ा था।

3. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने 20 साल 218 दिनों की उम्र में आईपीएल के मंच पर शतक लगाकर सब को अपना दीवाना बना दिया था।

पंत के बल्ले से पहली सुंचरी साल 2018 में सनराइजर्स के खिलाफ देखने को मिली थी। पंत ने अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर दिल्ली के लिए 63 गेंदों पर 128 रन बनाने थे। जिसके बाद जल्द ही उन्होंने भारतीय टीम तक का सफर भी तय किया।

4. शॉन मार्श (Shaun Marsh)

ऑस्ट्रेलिया धाकड़ बल्लेबाज़ी शॉन मार्श ने 25 साल की उम्र में किंग्स इलेवन पंजाब(पंजाब किंग्स) के लिए आईपीएल के पहले सीज़न यानि साल 2008 में शतक जमाया था। उस दौरान शॉन मार्श एक अनकैप्ड खिलाड़ी थी। सीज़न में मार्श ने अपनी बल्लेबाज़ी के दम पर ऑरेंज कैप भी जीता था। 

5. रजत पाटीदार (Rajat Patidar)

28 साल के रजत पाटीदार ने आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ आरसीबी के लिए 49 गेंदों पर 112 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी, जिसके दम पर आरसीबी ने यह मैच जीता। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

भले ही आरसीबी फाइनल तक का सफर तय नहीं कर सकी लेकिन पाटिदार के रूप में उन्हें एक शानदार अनकैप्ड खिलाड़ी मिल चुका है।

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस IPL 2023 से पहली रिलीज कर सकती है

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now