X close
X close
Indibet

भारत की जीत के साथ कप्तान विराट कोहली ने रचा इतिहास, एक साथ तोड़ा धोनी और रोहित का महारिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 06, 2020 • 17:45 PM View: 2565

भारतीय टीम ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मैथ्यू वेड और स्टीव स्मिथ की शानदार पारियों के दम पर आस्ट्रेलिया ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 194 रन बनाए।

भारत के लिए शिखर धवन ने 36 गेंदों पर 52 और कप्तान विराट कोहली ने 24 गेंदों पर 40 रन बनाए। अंत में श्रेयस अय्यर नाबाद 12 और हार्दिक पांड्या नाबाद 42 रनों की तूफानी पारियों के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 195 रनों के लक्ष्य को 19.4 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Trending


विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में यह भारत की लगातार आठवीं टी-20 जीत है। इसके साथ ही कोहली ने बतौर भारतीय कप्तान लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

इस मामले में कोहली ने एमएस धोनी (MS Dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी और रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने दो बार लगातार 7 टी-20 मैच जीतने का कारनामा किया था। 

भारत की यह घर से बाहर लगातार दसवीं जीत है। भारत ने वेस्टइंडीज में तीन, न्यूजीलैंड में पांच और ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो जीत हासिल की है। साथ ही भारत ने सिडनी में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।  

 
 


 
Article