X close
X close
Indibet

IND vs AUS : आकाश चोपड़ा ने बताई वजह, टीम इंडिया को क्यों मिली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 20, 2020 • 14:53 PM View: 305

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार के कारणों पर प्रकाश डालते हुए सफेद गेंद को दोषी ठहराया है। अगर एडिलेड टेस्ट की बात करें, तो भारतीय टीम दूसरे दिन के अंत तक मजबूत स्थिति में थी लेकिन तीसरे दिन के पहले सत्र में टीम के बल्लेबाजों ने अचानक से वक्त और जज्बात सब कुच बदल दिया और पूरी टीम सिर्फ 36 रन ही बना पाई।

आकाश ने भारत की हार के कई पहलूओं पर चर्चा की और कहा कि बहुत अधिक सफेद गेंद से खेलना भी एक बड़ा कारण हो सकता है। चोपड़ा ने इस बात पर भी जोर दिया की। बल्लेबाजों के फुटवर्क में कमी का कारण ज्यादा वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलना भी हो सकता है। इसके अलावा चोपड़ा ने पुजारा को एक असाधारण खिलाड़ी बताया और कहा कि उनकी तकनीक बाकी खिलाड़ियों से अलग है।

Trending


ESPNcricinfo से बात करते हुए आकाश ने कहा, “सफेद गेंद से ज्यादा खेलनेा निश्चित रूप से एक कारण है। वनडे और टी-20 क्रिकेट ज्यादा खेलने के कारण खिलाड़िय़ों के फुटवर्क थोड़ा कम चल रहा है। अगर आप चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी की बात करें, जो केवल एक प्रारूप ही खेलते हैं, तो उनके पास टेस्ट क्रिकेट के लिए एक अलग तकनीक है। चाहे वह पैर आगे लेकर जाएं या ना चलाएं। सच ये है कि उनके पास खेलने की तकनीक है।”

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, “पुजारा के पास धैर्य है और टेस्ट क्रिकेट में खेलने की तकनीक है।मगर दूसरे खिलाड़ी पुजारा की तरह भाग्यशाली नहीं हैं, दूसरे खिलाड़ियों के पास उस तरह का धैर्य और मानसिक कुशलता नहीं है। इसलिए, अगर तकनीकी कमी है, तो निश्चित रूप से इसका फायदा गेंदबाज उठाएंगे।

अब भारत को दूसरा टेस्ट मैलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेलना है, लेकिन भारत के लिए मुसीबत की बात ये है कि कप्तान विराट कोहली आगामी तीनों टेस्ट मैचों में नहीं रहेंगे।


 
Article