X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी फेवरेट किंग्स XI पंजाब इलेवन, केएल राहुल की जगह इसे बनाया कप्तान

By Saurabh Sharma
Aug 10, 2020 • 18:40 PM

10 अगस्त,नई दिल्ली। साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत से किंग्स इलेवन पंजाब एक बेहतरीन टीम रही है। नीलामी में भी किंग्स एलेवन पंजाब ने हमेशा ही बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन किया है और एक बार फाईनल में भी पहुँची है जहां उसे कोलकाता नाईट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट कमेंटटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से किंग्स इलेवन पंजाब की अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया।

Also Read: 38 साल के जेम्स एंडरसन ने अपने संन्यास की खबरों को किया खारिज,बाले खेलने के लिए भूखा हूं

उन्होंने ओपनर के तौर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल तथा भारत के स्टाइलिश बल्लेबाज लोकेश राहुल को रखा है। तीसरे नंबर पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शानदार बल्लेबाज शॉन मार्श को जगह दी है। चौथे नंबर पर उन्होंने श्रीलंका के पूर्व महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने को रखा है साथ ही उन्होंने जयवर्धने को टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है। पांचवे पर उन्होंने साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर तथा 6वें स्थान पर भारत के शनादार पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को जगह दी है। 

आकाश ने 7वें स्थान पर भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला, 8वें पर बाएं हाथ के ऑलराउंडर अक्षर पटेल तथा 9वें स्थान पर बेहतरीन भारतीय स्पिनर आर अश्विन को रखा है। आकाश ने अपनी टीम में महज 2 तेज गेंदबाजों को खिलाया है जिसमें 10 वें पर प्रवीण कुमार तथा 11 वें पर संदीप शर्मा को जगह दी है।
आपकों बता की आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। 

आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह से है

क्रिस गेल, केएल राहुल(विकेटकीपर), शॉन मार्श, महेला जयवर्धने(कप्तान), डेविड मिलर, युवराज सिंह, पीयूष चावला, अक्षर पटेल, आर अश्विन, प्रवीण कुमार तथा संदीप शर्मा।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।