X close
X close
Indibet

आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत-ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट टेस्ट XI, कोहली और पोंटिंग को किया बाहर

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 23, 2020 • 15:21 PM View: 627

मशहूर भारतीय कमेंटेटर व पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने ऑफिसियल फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर करते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाडियों को मिलाकर अपनी पसंदीदा टेस्ट इलेवन का चुनाव किया है। 

हालांकि आकाश चोपड़ा ने इस टीम में केवल 90 के दशक से अभी तक टेस्ट मैच खेल रहे और खेल चुके सभी खिलाड़ियों को लेकर ही टीम बनाई है। इसका कारण बताते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि उन्होंने सुनील गावस्कर के दौर का क्रिकेट देखा नहीं है इसलिए उन्होंने तब के खिलाडियों को टीम में जगह नहीं दी है। 

Trending


आकाश चोपड़ा ने पहले ओपनर के तौर पर भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को चुना है। दूसरे ओपनर के तौर पर आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन को रखा है। 

पुजारा ने सबको चौंकाते हुए तीसरे नम्बर के बल्लेबाज के तौर पर चेतेश्वर पुजारा को जगह दी है। उन्होंने इस मामले में राहुल द्रविड़ और रिकी पोंटिंग जैसे बड़े दिग्गजों को नजरअंदाज कर दिया। 

चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में आकाश चोपड़ा ने भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को चुना है। पांचवें पर भारत के एक अन्य बेहतरीन बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को जगह मिली है। 

आकाश चोपड़ा ने छठे स्थान पर स्टीव स्मिथ के रूप में एक और विशेषज्ञ बल्लेबाज को जगह दी है। सातवें स्थान पर चोपड़ा ने विकेटकीपर के रूप में ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को चुना है।

गेंदबाजों की बात करे तो उन्होंने मुख्य स्पिनर के रूप में शेन वार्न की जगह भारत के पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले को जगह दी है। इस कमेंटेटर ने एक और स्पिनर के रूप में नाथन लॉयन को अपने प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

टीम में तेज गेंदबाजों की बात करे तो आकाश चोपड़ा ने पहले तेज गेंदबाज के रूप में ग्लेन मैक्ग्राथ को रखा है। एक अन्य गेंदबाज के रूप में उन्होंने भारत के बाएं हाथ के स्टार तेज गेंदबाज जहीर खान को जगह दी है। 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली को उन्होंने बतौर 12 वां खिलाड़ी रखा है।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई टीम कुछ ऐसी दिखती है:-

वीरेंद्र सहवाग, मैथ्यू हेडन, चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, स्टीव स्मिथ, एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), अनिल कुंबले, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्ग्रा, जहीर खान, ब्रेट ली

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now