X close
X close

आकाश चोपड़ा ने चुने IPL 2020 के टॉप-5 अनकैप्ड खिलाड़ी, जिन्होंने अपने प्रदर्शन किया प्रभावित

By Shubham Shah
Nov 06, 2020 • 15:51 PM

मशहूर भारतीय क्रिकेट कमेंटटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के 13वें सीजन के दौरान अपने कमेंट्री, खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर अपनी राय और हर मैच की समीक्षा से सबका दिल जीता है। इसी बीच आकाश चोपड़ा ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने उन 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों का नाम बताया है जिन्होंने इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज को  बहुत ज्यादा प्रभावित किया है। 

आकाश ने इस लिस्ट में सबसे पहले रॉयल चैलेंजर्स के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का नाम है। इस युवा बल्लेबाज ने आरसीबी की टीम के लिए 14 मैचों में अभी तक कुल 472 रन बनाएं है और इस दौरान इन्होने कुल 5 अर्धशतक जमाए है और इनकी स्ट्राइक रेट 126.5 की रही है। 

Also Read: IPL 2020: अच्छा लगता है जब गेंदबाजों को भी अवॉर्ड मिलता है: जसप्रीत बुमराह

दूसरे स्थान आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग करने वाले युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को रखा है। गायकवाड़ के लिए आईपीएल की शुरुआत थोड़ी खराब रही और वो शुरुआत के 3 मैचों में सिर्फ 5 रन ही बना पाए थे। लेकिन गायकवाड़ ने इसके बाद सभी बुरी पारियों को पीछे छोड़ते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स , रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक जमाए। उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 6 मैच खेले जिसमें उन्होंने 120 के स्ट्राइक रेट से कुल 204 रन बनाए है। 

आकाश चोपड़ा की इस लिस्ट में किंग्स इलेवन पंजाब के युवा लेग स्पिनर है रवि बिश्नोई ने जगह बनाई है। बिश्नोई ने अपनी सूझबूझ वाली गेंदबाजी से सभी का दिल जीता और उन्होंने इस आईपीएल सीजन के 14 मैचों में 12 विकेट चटकाए है। इस दौरान इनकी इकॉनमी 7.37 की रही है और इनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 29 रन देकर 3 विकेट रहा है। 

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेलने वाले कार्तिक त्यागी को भी अपनी लिस्ट में जगह दी है। आकाश इस गेंदबाज के अलग-अलग तरह की गेंद और आखिरी के ओवरों में यॉर्कर, बाउंसर और वाइड यॉर्कर्स से काफी प्रभावित है हुए है। कार्तिक त्यागी ने इस आईपीएल में कुल 10 मैच खेले जिसमें उन्होंने कुल 9 विकेट अपने नाम किये है। 

आकाश चोपड़ा की लिस्ट में आखिरी और पांचवे युवा खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि केकेआर के गेंदबाजी ऑलराउंडर कमेलश नागरकोटी को जगह दी है। आकाश ने कहा कि नागरकोटी लगातार 140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते है और यह किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए बड़ी बात है। हालांकि इस दौरान नागरकोटी 10 मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही चटका पाए है।