"
X close
X close

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने चुनी राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI, 18 साल के बल्लेबाज को बनाया ओपनर

By Saurabh Sharma
Sep 16, 2020 • 15:52 PM

मशहूर कमेंटेटर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो के जरिए बातचीत करते हुए राजस्थान रॉयल्स की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है।

आकाश ने इस टीम में इंग्लैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को बतौर ओपनर टीम में रखा है। तीसरे नंबर पर युवा भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन और चौथे नंबर पर राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ मौजूद हैं। 

Also Read: IPL 2020: एबी डी विलियर्स ने कहा, आरसीबी के इस खिलाड़ी में मुझे अपनी झलक दिखती है

आकाश ने पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जगह दी है। हालांकि स्टोक्स के आईपीएल खेलने को लेकर अभी कोई स्थिति साफ नहीं है। वह अपने परिवार के साथ इस समय न्यूजीलैंड में हैं।

छठे स्थान पर अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा मौजूद हैं। सातवें नंबर पर असम के तरफ से खेलने वाले युवा खिलाड़ी रियान पराग ने जगह बनाई है। रियान ने पिछले सीजन में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था। 

गेंदबाजी विभाग में उन्होंने एकमात्र स्पिनर को जगह दी है। वहीं तेज गेंदबाजों में अनुभवी जयदेव उनादकट और जोफ्रा आर्चर के साथ ग्यारवें स्थान के लिए कार्तिक त्यागी/ अंकित राजपूत में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की बात कही है।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी/अंकित राजपूत। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।