X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ चौथे वनडे में एबी डी विलियर्स पिंक जर्सी में मचाएंगे धमाल, शानदार रहा है रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Feb 09, 2018 • 10:41 AM

9 फरवरी, (CRICKETNMORE)। भारत औऱ साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार (10 फरवरी) को जोहन्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में चौथा वनडे मैच खेला जाएगा। भारत छह वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे हैं और इस मैच में उसकी नजरें साउथ अफ्रीका में पहली सीरीज जीतने पर होगी। 

दूसरी तरफ मेजबान तरफ मेजबान साउथ अफ्रीका सीरीज में पहली जीत हासिल कर अपना खोया आत्मविश्वास वापस हासिल करने उतरेगी। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी अपनी परंपरागत हरी ड्रेस की बजाए पिंक  (गुलाबी) रंग की ड्रेस पहनकर मैदान पर उतरेंगे। ऐसा ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए किया जाएगा । 

दिलचस्प बात यह है कि साउथ अफ्रीका ने जब भी पिंक ड्रेस पहनकर 4 वनडे मैच खेले हैं और उसे सभी मैचों में जीत हासिल हुई है। शनिवार को होने वाले मुकाबले में भी वह अपने इस जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी। 

भारत- साउथ अफ्रीका में पहले भी हुआ है पिंक वनडे

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले भी पिंक वनडे मैच खेला जा चुका है। इससे पहले 5 दिसंबर 2013 को  जोहान्सबर्ग में ही दोनों टीमों के बीच पिंक वनडे मैच खेला गया था। जिसमें टीम इंडिया को 141 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा था। 

उस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के शतक की बदौलत 4 विकेट पर 358 रन का विशाल स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 217 रनों पर ही सिमट गई थी।


Read More