X close
X close
Indibet

22 साल के अब्दुल्ला शफीक गावस्कर-ब्रैडमैन की रिकॉर्ड लिस्ट में हुए शामिल,145 साल में पहली बार हुआ ऐसा

पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में रिकॉर्डतोड़ शतक जड़कर इतिहास रच दिया। 22 साल के शफीक ने 408 गेंदों का सामना करते हुए...

By Saurabh Sharma July 20, 2022 • 16:16 PM

पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में रिकॉर्डतोड़ शतक जड़कर इतिहास रच दिया। 22 साल के शफीक ने 408 गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों औऱ एक छक्के की मदद से नाबाद 160 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दम पर शफीक दिग्गजों की रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 

गावस्कर-ब्रैडमैन की लिस्ट में शामिल

Trending


शफीक करियर के पहले छह टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मुकाबले को मिलाकर उनके 6 मैचों की 11 पारियों में 720 रन हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के फ्रैंक वॉरेल का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने अपने छह टेस्ट की नौ पारियों में 695 रन बनाए थे।

इस लिस्ट में पहले नंबर पर भारत के सुनील गावस्कर हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर के पहले छह मैच में 912 रन बनाए थे। 862 रन के साथ ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन ने दूसरे नंबर पर और वेस्टइंडीज के जॉर्ज हेडली 730 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

145 साल में पहली बाहर हुआ ऐसा

टेस्ट क्रिकेट में सफल रन चेज में चौथी पारी में बतौर ओपनर 400 या उससे ज्यादा गेंद खेलकर नाबाद पवेलियन लौटने वाले शफीक दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बन गए हैं। टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में ऐसा पहले नहीं हुआ था। 

इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ग्लेन टर्नर के नाम था, जिन्होंने साल 1974 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए टेस्ट में चेज करते हुए चौथी पारी में बतौर ओपनर 355 गेंदों में नाबाद 110 रन की पारी खेली थी। 

शफीक की इस पारी के दम पर पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर दो मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने 342 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल किया। शफीक के अलावा पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 55 रन, मोहम्मद रिजवान ने 40 रन और इमाम-उल-हक ने 35 रन की पारी खेली। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now