Advertisement
Advertisement

35 रुपये दिन की मजदूरी पर काम करते थे मुनाफ पटेल, ट्रांसजेंडर ने लगाया था धोखा देने का आरोप

मुनाफ पटेल अपने क्रिकेटिंग करियर के दौरान विवादों में फंस चुके हैं। मुनाफ पटेल गरीब परिवार से आते हैं और एक वक्त उनकी लाइफ में ऐसा भी वक्त आया जब वो 35 रुपए दिहाड़ी पर मजदूरी का काम करते थे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 28, 2022 • 13:59 PM
Cricket Image for Actress Bobby Darling Once Alleged That She Has Been Used By Munaf Patel
Cricket Image for Actress Bobby Darling Once Alleged That She Has Been Used By Munaf Patel (Munaf Patel)
Advertisement

मुनाफ पटेल को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक थे लेकिन उनकी माली हालत इस चीज को गंवारा नहीं करती थी। मुनाफ पटेल बेहद ही गरीब परिवार से आते हैं और जब उनके पिता को बेटे के इस सपने के बारे में पता चला तो उन्होंने बेटे को साफ कह दिया कि क्रिकेट छोड़कर मेरा काम में हाथ बंटाओ क्योंकि अब अकेले घर चलाना मेरे बस की बात नहीं है। जिसके चलते मुनाफ पटेल ने कम उम्र में ही एक मार्बल की फैक्टरी में काम करना शुरू कर दिया था। 

मुनाफ पटेल मार्बल फैक्टरी में लेबर का काम करने लगे और मार्बर को उठाकर एक डिब्बे से दूसरे डिब्बे में रखते थे। मुनाफ पटेल को इस काम के लिए दिन के 35 रुपए दिहाड़ी मिलती थी। युवा मुनाफ का क्रिकेट के प्रति लगाव था लेकिन वो उस दिशा में आगे बढ़ नहीं पा रहे थे। उस वक्त मुनाफ पटेल का साथ युसूफ पठान ने दिया था।

Trending


युसूफ पठान ही वो इंसान थे जिन्होंने मुनाफ पटेल को क्रिकेट एसोसिएशन में इनरोल किया और 400 रुपए देकर उन्हें स्पोर्टस शूज दिलवाए। मुनाफ पटेल को दिल खोलकर युसूफ पठान की तारीफ करते हुए सुना जा चुका है। यहीं से मुनाफ पटेल की गाड़ी ने रफ्तार पकड़ी और वो बतौर प्रोफेशनल क्रिकेटर मैदान पर खेलने लगे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Munaf Patel (@munafpatel13)

मुनाफ पटेल का नाम उस वक्त विवादों में आया जब बॉबी डार्लिंग ने उनपर रिलेशनशिप में रहकर धोखा देने का आरोप लगाया। हालांकि, मुनाफ पटेल ने उस वक्त इन आरोपों को सिरे से नकारा और कहा कि बॉबी डार्लिंग उनकी छवि को खराब करने का काम कर रही हैं और वो इसके खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे। बॉबी डार्लिंग को कई फिल्मों और टीवी सीरियल में अभिनय करते हुए देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें: बेन स्टोक्स: वो रो रहा था सांसों के लिए जूझ रहा था, उसके पास शब्द नहीं थे

हालांकि, इसके बावजूद बॉबी डार्लिंग का कहना था कि उनके पास मुनाफ पटेल के खिलाफ सारे सबूत हैं कि हमारे बीच क्या-क्या बातचीत हुईं और हमारे बीच क्या- क्या हुआ। बता दें कि मुनाफ पटेल ने टीम इंडिया के लिए 13 टेस्ट 70 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले हैं। इसके अलावा मुनाफ पटेल ने 63 आईपीएल मैच भी खेले हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement