"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

RCB के गेंदबाज केन रिचर्ड्सन ने IPL 2020 से नाम लिया वापस,इस खिलाड़ी को मिली जगह

By Saurabh Sharma
Sep 01, 2020 • 08:02 AM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन ने निजी कारणों के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है। आऱसीबी ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के ही स्पिनर एडम जाम्पा को टीम में शामिल किया है। रिचर्ड्सन जल्द ही पहली बार पिता बने वाले हैं। इस महत्वपूर्ण समय में अपने परिवार के साथ रहने के लिए उन्होंने आईपीएल 2020 में ना खेलने का फैसला लिया। 

जाम्पा के आने से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्पिन अटैक औऱ मजबूत हो गया है। उनसे पहले  युजवेंद्र चहल, वॉशिंग्टन सुंदर,मोइन अली और पवन नेगी भी टीम का हिस्सा हैं। 

Also Read: ENG के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, बल्लेबाजी के हिसाब से अपने करियर के बेस्ट फॉर्म में हूं

रिचर्ड्सन औऱ जाम्पा दोनों ही खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं और उसके खिलाफ होने वालीटी-20 औऱ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। आरसीबी ने आईपीएल 2020 की नीलामी में रिचर्ड्सन को 4 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ था।

बता दें जाम्पा का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है। जाम्पा ने 21 लिमिटेड ओवर मुकाबलों में कोहली को 7 बार आउट किया है। वहीं रोहित शर्मा को 5 बार अपना शिकार बनाया है। 

जाम्पा इससे पहले राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की टीम का हिस्सा थे। सुपरजाएंट्स के लिए उन्होंने 11 मैचों में 7.54 के इकॉनमी और 14.73 की औसत से 19 विकेट हासिल किए हैं। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।