Advertisement
Advertisement
Advertisement

Asian Games 2023: श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, अब पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

एशियन गेम्स के पुरुष क्रिकेट इंवेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 04, 2023 • 11:00 AM
Asian Games 2023: श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, अब पाकिस्त
Asian Games 2023: श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, अब पाकिस्त (AFG vs SL, Asian Games 2023)
Advertisement

AFG vs SL, Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में आज यानी बुधवार (4 अक्टूबर) को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया था जिसमें अफगानिस्तान ने श्रीलंका को रोमांचक अंदाज में 8 रनों से हराकर जीत हासिल की है। इस जीत के साथ अब अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अब एशियन गेम्स के पुरुष क्रिकेट इवेंट में अफगानिस्तान का सामना सेमीफाइनल में पाकिस्तान के साथ होगा।

नूर अली ने ठोका अर्धशतक

Trending


अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मुकाबले में दोनों ही टीमें बहुत ज्यादा रन नहीं बना सकी। श्रीलंका ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था जिसके बाद अफगानिस्तान ने नूर अली (51) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 18.3 ओवर में ऑल आउट होने से पहले 116 रन जोड़े। नूर अली के अलावा मोहम्मद शाहजाद (20) और शाहिदुल्ला (23) ने कुछ रन बनाए, लेकिन टीम के बाकी बल्लेबाज ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिक सके।

श्रीलंका के बल्लेबाज भी हुए फेल

श्रीलंका के सामने 117 रनों का छोटा टारगेट था, लेकिन अफगानिस्तान की ही तरह उनके बल्लेबाज भी इस मुकाबले में फेल हुए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सहान अरच्चिगे जो कि श्रीलंका के कप्तान भी हैं उन्होंने बनाए। सहान अरच्चिगे ने 29 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली। टीम के सात बल्लेबाज 10 रनों तक का स्कोर नहीं कर सके जिस वजह से उनकी टीम 19.1 ओवर में 108 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और यह मैच 8 रनों से गंवा बैठी।

अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने किया धमाल

Also Read: Live Score

इस मैच में अफगानिस्तान की जीत का श्रेय उनके गेंदबाजों को जाता है। अफगानिस्तान के लिए गुलाबदीन नायब और कैस अहमद में 3-3 विकेट झटके। वहीं शराफुद्दीन अशरफ, जाहिर खान, और करीम जनत ने एक-एक विकेट चटकाया। लंकाई गेंदबाजों का प्रदर्शन भी अच्छा रहा और उनके लिए सबसे सफल गेंदबाज नुवाद तुषारा रहे जिन्होंने 3 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए। आपको बता दें कि 24 घंटे के अंदर अफगानिस्तान ने दूसरी बार श्रीलंका को हराया है। इससे पहले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में भी अफगानिस्तान ने श्रीलंका को धूल चटाई थी।


Cricket Scorecard

Advertisement