Advertisement

ZIM vs AFG: अफगानिस्तान ने तीसरा वनडे 4 विकेट से जीतकर किया जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप,राशिद खान बने जीत के हीरो

Zimbabwe vs Afghanistan, 3rd ODI: राशिद खान (Rashid Khan) की शानदार गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने गुरुवार ( 9 जून) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में जिम्बाब्वे को 4 विकेट से हरा दिया। इसके...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 10, 2022 • 00:10 AM
ZIM vs AFG: अफगानिस्तान ने तीसरा वनडे 4 विकेट से जीतकर किया जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप,राशिद खान बने
ZIM vs AFG: अफगानिस्तान ने तीसरा वनडे 4 विकेट से जीतकर किया जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप,राशिद खान बने (Image Source: Twitter)
Advertisement

Zimbabwe vs Afghanistan, 3rd ODI: राशिद खान (Rashid Khan) की शानदार गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने गुरुवार ( 9 जून) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में जिम्बाब्वे को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज में मेजबान को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। जिम्बाब्वे के 135 रनों के जवाब में 37.4 ओवर में 6 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस हापकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 44.5 ओवर में 135 रनों पर ऑलआउट हो गई।  सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा 38 रन की पारी खेली, इसके अलावा रयान बर्ल ने 21 रन का योगदान दिया। टीम के छह बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। 

अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा मोहम्मद नबी और फजलहक फारूकी ने दो-दो विकेट, वहीं फरीद अहमद, मुजीब उर रहमान और अज़मतुल्लाह ओमरज़ई ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला। 

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआत खराब रही और 7 रन पर पहला झटका लगा और 60 रन तक पहुंचते-पहुंचते 4 विकेट गिर गए। इसके बाद कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (38) ने रहमत शाह (17) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े। मोहम्मद नबी ने 47 गेंदों में नाबाद 34 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत अफगानिस्तान ने जीत हासिल की।

जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुजरबानी और तेंदई चतारा ने दो-दो विकेट, वहीं रयान बर्ल और डाइन मेयर्स ने एक-एक विकेट हासिल किया।

राशिद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं रहमात शाह प्लेयर ऑफ द सीरीज बने।

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की बीच अब हरारे में ही तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरूआत 11 जून को होगी। 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement