X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान टीम की हुई घोषणा,2 साल बाद लौटा ये खिलाड़ी

by Saurabh Sharma Nov 26, 2019 • 10:44 AM

26 नवंबर,नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 नवंबर से लखनऊ में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के 2 मैचों में 6 विकेट लेने वाले ऑलराउंडर करीम जनत और 20 साल के निजात मसूद को म में शामिल किया गया है।

जनत ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अफगानिस्तान को टी-20 सीरीज जिताने में अहम रोल निभाया था। वहीं मसूद ने अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। इसके अलावा टीम में 2 साल बाद बाएं हाथ के स्पिनर हमजा होटक की वापसी हुई है। 

यह अफगानिस्तान का चौथा टेस्ट मैच है और टीम के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी टीम का हिस्सा नहीं होंगे,क्योंकि उन्होंने सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ हुए टेस्ट मैच के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। 

अब तक अफगानिस्तान ने तीन टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें भारत, नीदरलैंड और बांग्लादेश से उसका मुकाबला हुआ है। नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ उसने जीत दर्ज की। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की टीम

राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, इहसनुल्लाह जानत, इब्राहिम ज़द्रान, जावेद अहमदी, रहमत शाह, करीम जनत, क़ैस अहमद, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), अफसर ज़ज़ई, नासिर जमाल, ज़हीर ख़ान, यामीन अहमदज़ाई, हजमा होटक,निजात मसूद ।