X close
X close
Indibet

इस नए स्टेडियम में हो सकता है आईपीएल-2020 का फाइनल,जल्द होगी घोषणा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 27, 2020 • 19:13 PM View: 763

नई दिल्ली, 27 जनवरी | अहमदाबाद में बना नया सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम आईपीएल-2020 फाइनल की मेजबानी में सबसे आगे चल रहा है। इस स्टेडियम को पहले एशिया एकादश और विश्व एकादश के मैच की मेजबानी करनी थी, लेकिन यह प्लान रद्द कर दिया गया, क्योंकि मार्च में होने वाले इस मैच तक स्टेडियम पूरा नहीं हो पाएगा।

आईपीएल गर्विनग काउंसिल में मौजूद एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि यह लगभग तय हो गया है कि इस साल का आईपीएल फाइनल नए स्टेडियम में होगा।

Trending


सूत्र ने कहा, "आपको पुष्टि के लिए फरवरी तक इंतजार करना होगा, लेकिन यह लगभग तय है कि आईपीएल-2020 का फाइनल अहमदाबाद में खेला जाएगा।"

आईपीएल में वैसे परंपरा थी कि बीते साल का विजेता नए सीजन के पहले और फाइनल मैच की मेजबानी करता है। इसके बारे में जब पूछा गया तो बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि फाइनल बोर्ड की जिम्मेदारी है और इसमें फ्रेंचाइजी का कुछ लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा, "नॉक आउट बीसीसीआई की जिम्मेदारी हैं और इनसे जो आय होती है वो बोर्ड की होती है। आईपीएल फ्रेंचाइजियों का नॉकआउट मैचों से कोई लेना-देना नहीं है। पहला मैच निश्चित तौर पिछले बार की विजेता के घर में खेला जाएगा, लेकिन फाइनल मैच को लेकर ऐसा नहीं है।"

टूर्नामेंट 29 मार्च से 24 मई तक खेला जाएगा। यह जानकारी आईएएनएस ने पहले ही दे दी थी। सीजन का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now