X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बड़ी खबर: वर्ल्ड कप2019 टीम में शामिल नहीं होने के बाद भी रहाणे जाएंगे इंग्लैंड

by Vishal Bhagat Apr 26, 2019 • 12:23 PM

26 अप्रैल। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे अगले महीने काउंटी क्लब हैम्पशायर से जुड़ेंगे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, हैम्पशायर ने अपनी वेबसाइट पर रहाणे को अनुबंधित करने की घोषणा की है। रहाणे दक्षिण अफ्रीका के एडेन मारक्रम की जगह लेंगे जो विश्व कप से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। 

इससे पहले रहाणे ने हैम्पशायर क्लब से जुड़ने के लिए बीसीसीआई से अनुमति मांगी थी। रहाणे ने इस सम्बंध में एक ईमेल पत्र बोर्ड को भेजा था, जिसे बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति को फारवर्ड कर दिया था और अब समिति ने उन्हें इसमें खेलने की इजाजत दे दी है। 

30 वर्षीय रहाणे काउंटी क्लब हैम्पशायर से जुड़ने वाले पहले भारतीय हैं। 

रहाणे ने हैम्पशायर क्लब से जुड़ने पर खुशी जताते हुए कहा, "मैं हैम्पशायर की तरफ से खेलने वाला पहला भारतीय बनने को लेकर उत्साहित हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और हमारी टीम जीत दर्ज करेगी। मैं बीसीसीआई का खेलने की अनुमति देने के लिए आभार व्यक्त करता हूं।"

भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी बीते साल सरे के लिए खेलने की अनुमति मिली थी। कोहली के अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी ससेक्स के लिए खेले थे और एक सुधरे हुए गेंदबाज के तौर पर सामने आए थे। 

चेतेश्वर पुजारा भी बीते साल काउंटी में खेले थे और इससे उनके खेल में काफी सुधार आया था और इसके बाद वह भारत के लिए आस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने में सफल रहे थे।