X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs WI: हो गया खुलासा,रविचंद्रन अश्विन को क्यों नहीं मिली टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह

by Saurabh Sharma Aug 23, 2019 • 17:21 PM

23 अगस्त,नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगुआ में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी। कोहली औऱ टीम मैनजमेंट के इस फैसले ने सबको चौंका दिया।

पहले दिन का खेल खत्म होने के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे ने इस बात का खुलासा किया कि अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका क्यों नहीं मिला। 

रहाणे ने रिपोटर्स से बातचीत में कहा, “ अश्विन जैसे खिलाड़ी को नहीं खिला पाना मुश्किल है। लेकिन टीम कॉम्बिनेशन को देखते हुए कप्तान और कोच ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में ना खिलाने का फैसला किया। यह फैसला टीम की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लिया गया। 

उन्होंने आगे कहा कि, “उन्हें लगा कि इस विकेट पर जडेजा एक अच्छा विकल्प साबित होंगे। हम छठे बल्लेबाज की जरूरत थी जो गेंदबाजी कर चुके। विहारी भी इस पिच पर गेंदबाजी कर सकते हैं, इसलिए कप्तान-कोच ने यह फैसला लिया। 

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है। अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए 11 मैचों में 60 विकेट लिए हैं और बल्लेबाजी करते हुए 552 रन बनाए हैं,जिसमें 4 शानदार शतक शामिल हैं।