X close
X close
Indibet

अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर जीता दिल , टेस्ट सीरीज जीतने के बाद नटराजन को थमाई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी,देखें VIDEO

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 19, 2021 • 14:10 PM View: 2300

भारत ने गाबा में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली। इस रोमांचक जीत के साथ भारत ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है। 32 साल बाद ऐसा हुआ जब गाबा में ऑस्ट्रेलिया की टीम कोई मैच हारी है। वहीं यहां भारत की यह पहली जीत है। यह भारत की ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज जीत है।

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर से उसी प्रथा को आगे बढ़ाया जिसे पहले भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली चलाते हुए आ रहे हैं। रहाणे ने सीरीज जीतने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर डेब्यू करने वाले टी नटराजन को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी थमा दी। ट्रॉफी पकड़ते हुए नटराजन काफी भावुक नजर आए।

Trending


नटराजन के लिए ये दौरा किसी सपने से कम नहीं रहा पहले वनडे सीरीज, फिर टी-20 सीरीज और उसके बाद कुछ ही दिनों में टेस्ट डेब्यू करके इतिहास रच दिया। नटराजन ने अपने डेब्यू टेस्ट में तीन विकेट चटकाए। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि वो यहां से अपने करियर को किस मुकाम तक ले जा सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत को जीत के लिए 328 रनों का विशाल लक्ष्य था। जिसे भारतीय टीम ने 3 ओवर बाकी रहते ही हासिल कर लिया था। भारत को जीत के लिए आखिरी सत्र में 37 ओवरों में 145 रनों की दरकार थी और 7 विकेट हाथ में थे। चेतेश्वर पुजारा (56) के आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने नाबाद 89 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को जीत की दहलीज पार कराई। पंत की शानदार पारी के बाद उनकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।


 
LivePools