Advertisement
Advertisement

WATCH: आकाश दीप ने दो बार किया जैक क्रॉली को बोल्ड, पहली बार नो बॉल ने बचाया

रांची टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले आकाश दीप ने गेंद से तबाही मचाते हुए इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। आकाश को उनका पहला विकेट जल्दी मिल सकता था लेकिन जिस गेंद पर उन्होंने क्रॉली

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 23, 2024 • 11:37 AM
WATCH: आकाश दीप ने दो बार किया जैक क्रॉली को बोल्ड, पहली बार नो बॉल ने बचाया
WATCH: आकाश दीप ने दो बार किया जैक क्रॉली को बोल्ड, पहली बार नो बॉल ने बचाया (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन भारत के लिए इस मैच में डेब्यू कर रहे तेज़ गेंदबाज़ आकाश दीप ने स्टोक्स के इस फैसले को गलत साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आकाश को उनका पहला टेस्ट विकेट पारी के चौथे ही ओवर में मिल जाता लेकिन जिस गेंद पर उन्होंने जैक क्रॉली को बोल्ड किया वो नो बॉल निकली।

इंग्लिश पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद पर आकाश ने क्रॉली को चारों खाने चित्त करते हुए क्लीन बोल्ड कर दिया। क्रॉली को बोल्ड करने के बाद आकाशदीप और टीम इंडिया जश्न मना रही थी लेकिन जैसे ही अंपायर ने नो बॉल दी भारतीय टीम का जश्न थम गया। आकाश दीप की नो बॉल के चलते क्रॉली को जीवनदान मिल गया और इसके बाद क्रॉली ने आक्रामक बल्लेबाजी शुरू कर दी।

Trending


हालांकि, इसके बाद भी आकाश नहीं रूके और पारी के 10वें ओवर में दो विकेट निकालकर इंग्लैंड के खेमे में हड़कंप मचा दिया और इसके बाद पारी के 12वें ओवर में आकाश दीप ने चौथे ओवर में की गई अपनी गलती को सुधारते हुए एक बार फिर से क्रॉली को क्लीन बोल़्ड कर दिया। पिछली बार की तरह इस बार भी आकाश की गेंद अंदर आई और क्रॉली को कुछ भी पता नहीं चला और टीम इंडिया के लिए अच्छी बात ये रही कि इस बार आकाश दीप की ये गेंद नो बॉल नहीं थी। इस तरह आकाश ने एक ही पारी में क्रॉली को दो बार बोल्ड कर दिया।

Also Read: Live Score

वहीं, अगर इस चौथे टेस्ट के पहले सेशन की बात करें तो ये पूरी तरह से भारत के नाम रहा। इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन लंच तक 5 विकेट खोकर 112 रन बना लिए हैं और अब सीनियर बल्लेबाज जो रूट पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं क्योंकि अगर यहां से रूट भी आउट हो गए तो इंग्लिश टीम की पारी 200 तक भी नहीं पहुंच पाएगी।


Cricket Scorecard

Advertisement