X close
X close
Indibet

एलिसा हिली ने धोनी को छोड़ा बहुत पीछे,T20I में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाली दुनिया की इकलौती क्रिकेटर बनीं

भारत के खिलाफ शुक्रवार (29 जुलाई) को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हिली (Alyssa Healy) ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में हिली ने भारतीय ओपनर...

By Saurabh Sharma July 29, 2022 • 17:42 PM

भारत के खिलाफ शुक्रवार (29 जुलाई) को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हिली (Alyssa Healy) ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में हिली ने भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का कैच पकड़ा।

हिली टी-20 इंटरनेशनल में 100 शिकार करने वाली दुनिया की पहली विकेटकीपर (महिला-पुरुष) बन गई है। इस मुकाबले को मिलाकर उनके नाम अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 54 स्टंपिंग औ 47 कैच दर्ज हैं।

Trending


इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व क्रिकेटर एमएस धोनी, जिन्होंने टी-20 इंटनरेशनल में बतौर विकेटकीपर 91 शिकार किए थे। जिसमें उन्होंने 57 कैच लपकी हैं और 34 स्टंपिंग की है। 

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की सारा टेलर (74) और साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक (73) क्रमश: तीसरे औऱ चौथे नंबर पर हैं।  

हालाकिं इस मुकाबले में विकेटकीपिंग के दौरान हिली से कुछ गलती भी देखने को मिली। उन्होंने भारतीय टीम की टॉप स्कोरर रही शेफाली को स्टंप आउट करने का मौका छोड़ दिया।

बता दें कि हिली ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी हैं। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now