X close
X close
Indibet

अंजिक्य रहाणे भारत-पाकिस्तान महामुकाबले को लेकर बोले, पिछला रिकॉर्ड कोई मायने नहीं रखता

IANS News
By IANS News
October 22, 2021 • 18:44 PM View: 292

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 24 अक्टूबर को होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि विराट कोहली की टीम को बाबर आजम की टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, ''सीमित ओवरों के गेम में पिछला रिकॉर्ड कोई मायने नहीं रखता। इसलिए पाकिस्तान को हल्के में लेने की भूल भारतीय टीम न करें। ''

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने सभी वर्ल्ड कप मैच जीते हैं चाहे वह वनडे इंटरनेशनल (7-0) हो या टी 20 इंटरनेशनल मैच (5-0)। हालांकि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा हाल ही में अपनी श्रृंखला रद्द करने के बाद पाकिस्तान को टी-20 मैच खेलकर तैयारी करने का मौका नहीं मिला।

Trending


इसके अलावा, पाकिस्तान ने अपना अधिकांश इंटरनेशनल क्रिकेट पिछले कई वर्षों से यूएई में खेला है, जो 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के मद्देनजर पाकिस्तान दौरा बंद करने के बाद यूएई उनका घरेलू मैदान बन गया है। इस टूर्नामेंट में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम पसंदीदा टीमों में एक है।

रहाणे ने शुक्रवार को दुबई में सलाम क्रिकेट पर कहा, हमेशा इस बात पर ध्यान दिया जाता है कि हम उस दिन एक टीम के रूप में कितना अच्छा कर सकते हैं।

जब भी हम किसी भी टीम के खिलाफ खेलते हैं, तो पिछले रिकॉर्ड मायने नहीं रखते। हम हमेशा वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करते हैं, हमारी रणनीति, ताकत, परिस्थितियां कैसी होने चाहिए। इस पर हम ध्यान देते है।

रहाणे ने कहा, मुझे यकीन है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मैच अच्छा होगा। मैं स्पष्ट रूप से मैच जीतने के लिए भारत का समर्थन कर रहा हूं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मेरा मानना है कि किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। और मुझे यकीन है कि भारतीय टीम पाकिस्तान का उतना ही सम्मान करेगी जैसा कि अन्य टीमों का करती है। ''

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

रहाणे ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में स्थितियां लगभग भारत जैसी होती है, और यहां आईपीएल खेलने के बाद, 2007 वर्ल्ड टी-20 चैंपियन भारतीय टीम जल्द ही हालात से वाकिफ हो जाएंगे।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo