X close
X close
Indibet

अमित मिश्रा आईपीएल में फील्डिंग में रुकावट पर आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 09, 2019 • 15:44 PM View: 425

विशाखापट्टनम, 9 मई (CRICKETNMORE)| आईपीएल के 12 साल के इतिहास में अब तक सिर्फ दो बल्लेबाज फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के कारण आउट करार दिए गए हैं। 2013 में यूसुफ पठान के साथ ऐसा हुआ था और अब इस सूची में अमित मिश्रा का भी नाम जुड़ गया है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी मिश्रा को बुधवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुए एलिमिनेटर-1 मैच के दौरान अंतिम ओवर में फील्डिंग में जानबूझकर बाधा डालने को लेकर आउट दिया गया।

Trending


दिल्ली को अंतिम ओवर में तीन गेंदों पर जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी और मिश्रा ने खलील अहमद की गेंद पर एक रन चुराने का प्रयास किया। खलील ने विकेटकीपर रिद्दीमान साहा द्वारा फेंकी गई गेंद पर मिश्रा को रन आउट करना चाहा लेकिन वह जानबूझकर रन आउट से बचने के लिए विकेट की सीध में आ गए।

हैदराबाद टीम ने इसका विरोध किया। मामला तीसरे अम्पयार के हवाले किया गया और कई बार रिव्यू के बाद अंतत: तीसरे अम्पायर ने मिश्रा को आउट करार दिया गया। बाद में दिल्ली की टीम ने दो विकेट से यह मैच जीत लिया।

इसी तरह की एक घटना 2013 में कोलकाता नाइट राइर्ड्स और पुणे वॉरियर्स के साथ हुए मैच के दौरान हुई थी, जिसमें नाइट राइर्ड्स के खिलाड़ी पठान को इसी अंदाज में आउट दिया गया था।
 


 
Article