X close
X close

एरॉन फिंच ने की जेम्स एंडरसन की तारीफ, कहा 600 विकेट उनके लंबे करियर के सबूत

By Saurabh Sharma
Aug 26, 2020 • 22:22 PM

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की तारीफ की है। फिंच ने कहा है कि 600 विकेट इस बात का सबूत हैं कि एंडरसन का करियर कितना बृहद रहा है। एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में अपने करियर में 600 विकेट पूरे करने में सफल रहे। इसी के साथ वह टेस्ट में 600 विकेट पूरे करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं।

एंडरसन से पहले कोई भी तेज गेंदबाज इस आंकड़े को छू नहीं सका था। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) ही इस आंकड़ो को छू पाए थे और यह तीनों स्पिनर हैं।

Also Read: जेम्स एंडरसन ने बताया, टेस्ट क्रिकेट में कितने विकेट लेना है उनका सपना

फिंच ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह शानदार उपलब्धि है। एंडरसन लंबे समय से शानदार खिलाड़ी रहे हैं और लंबे करियर के कारण 600 विकेट ले पाने में सफल रहे हैं। उन्होंने जितने टेस्ट मैच खेले हैं, वो खेलना और पूरे विश्व में शानदार प्रदर्शन करना या अद्भूत है।"

ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा चार सितंबर से शुरू हो रहा है। इस दौरे पर दोनों टीमें तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी।

फिंच ने कहा, "जब आपके पास इतनी बड़ी टीम हो, जिसके पास अनुभव है, तो यह जरूरी है कि हम दोनों प्रारूपों में सुधार करें। नंबर-1 पर पहुंचने के बाद हमें वहां पर रहना होगा और अपने खेल में सुधार करना होगा।"

उन्होंने कहा, "हमारी रणनीति काफी मजबूत है। वनडे क्रिकेट में जहां तक रैंकिंग की बात है तो हम वहां नहीं हैं जहां हमें होना चाहिए, हम निरंतर भी नहीं हैं। 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर यह वो आंकडे हैं जहां हमें सुधार करना है.. हमें आगे जाने के लिए गेम प्लान की जरूरत है।"