X close
X close
Indibet

'मैंने CPR दिया एंड्रयू साइमंड्स को बचाने की कोशिश की, लेकिन वो वहीं फंसा हुआ था'

Andrew Symonds death reason: एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत हो गई है। लास्ट वक्त पर उनके साथ क्या हुआ और कैसे उन्हें बचाने की कोशिश की गई थी एक स्थानीय ने खुलासा किया है।

By Prabhat Sharma May 17, 2022 • 13:56 PM

Andrew Symonds Car accident: 14 मई 2022 को कार दुर्घटना में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स की मौत हो गई। वायलन टाउनसन नाम के एक स्थानीय व्यक्ति ने अब खुलासा किया है कि उसने एंड्रयू साइमंड्स को बचाने का भरसक प्रयास किया था लेकिन, फिर भी वो उन्हें बचाने में सफल ना हो सके। इसके अलावा स्थानीय पुलिस ने भी कहा था कि आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं ने भी साइमंड्स को बचाने की पूरी कोशिश की थी।

बावजूद इन कोशिशों के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने दम तोड़ दिया। यह अब तक भी स्पष्ट नहीं है कि साइमंड्स की कार तटबंध से कैसे लुढ़क गई। वायलन टाउनसन ने स्थानीय ऑस्ट्रेलियाई मीडिया नेटवर्क के साथ इंटरव्यू में बोलते हुए कहा कि वो साइमंड्स की नब्ज चेक करते रहे थे और उन्हें सीपीआर देने की भी कोशिश की थी लेकिन, एंड्रयू साइमंड्स की तरफ से कुछ भी नहीं ोह रहा था। 

Trending


वायलन टाउनसन ने कहा, 'वो वहीं फंसा हुआ था, इसलिए मैंने उसे बाहर निकालने की कोशिश की। मैंने सीपीआर करना शुरू किया और उसकी नब्ज चेक की लेकिन मुझे उससे ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं मिली।'बता दें कि एंड्रयू साइमंड्स अपने जमाने के बेहतरीन ऑलराउंडर हुआ करते थे। 

एंड्रयू साइमंड्स का जन्म यूके में हुआ था और उन्हें एक ब्रिटिश जोड़ी ने गोद लिया था। एंड्रयू साइमंड्स केवल तीन महीने के थे जब उनके नए माता-पिता उन्हें लेकर ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। साइमंड्स ने अपनी सारी ट्रेनिंग क्वींसलैंड में ही की है। एंड्रयू साइमंड्स अपने पीछे तीन लोगों का परिवार पत्नी लौरा और दो बच्चों को छोड़ गए हैं। 

यह भी पढ़ें: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए एंड्रयू साइमंड्स, जानें लोग क्यों कहते थे उन्हें 'रॉय'

2003 और 2007 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत में एंड्रयू सायमंड्स ने की रोल प्ले किया था। एंड्रयू सायमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 12 T-20 मैच खेल हैं। टेस्ट में उनके नाम 1462, वनडे में 5088 और टी20 में 337 रन है। इसके अलावा एंड्रयू सायमंड्स आईपीएएल में हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम से भी खेल चुके हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now