X close
X close
Indibet

अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए एंड्रयू साइमंड्स, जानें लोग क्यों कहते थे उन्हें 'रॉय'

Andrew Symonds का 46 साल की उम्र में निधन हो गया है। एंड्रयू साइमंड्स अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों के अलावा करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं। एंड्रयू साइमंड्स को चाहने वाले रॉय कहकर बुलाते थे।

By Prabhat Sharma May 15, 2022 • 20:32 PM View: 3574

Andrew Symonds Net Worth: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का 46 वर्ष की आयु में निधन हो गया। दुखद कार दुर्घटना में एंड्रयू साइमंड्स की मृत्यु हुई है। उनके आकस्मिक और दुखद निधन की खबर ने क्रिकेट जगत सदमें में है। एंड्रयू साइमंड्स अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों क्लो और बिली को छोड़ गए हैं। साइमंड्स की कुल संपत्ति लगभग $5 मिलियन थी जो लगभग भारतीय रुपयों में 38 करोड़ है।

अगर टी20 फॉर्मेट थोड़ा जल्दी आता तो साइमंड्स की कमाई काफी ज्यादा होती। acknowledge.com के अनुसार, साइमंड्स का मासिक वेतन $40,000 से अधिक होने की उम्मीद है। साइमंड्स रिटायरमेंट के बाद से कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे। इसके अलावा उनका सालाना वेतन और आय तकरीबन $480,000 से अधिक होने की उम्मीद है।

Trending


एंड्रयू साइमंड्स की कमाई का जरिया क्रिकेट ही था। वाइट बॉल के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक एंड्रयू साइमंड्स आईपीएल भी खेल चुके हैं। कैश रिच लीग आईपीएल के पहले सीजन में साइमंड्स को डेक्कन चार्जर्स की टीम ने 1.35 मिलियन अमरीकी डालर में खरीदा था उसके बाद एंड्रयू साइमंड्स मुंबई इंडियंस टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

एंड्रयू साइमंड्स क्रिकेट से रिटायर होने के बाद बतौर कमेंटेटर इस खेल से जुड़े हुए थे। वहीं बिग बैश लीग में वो ब्रिसबेन हीट टीम के मेंटोर थे। एंड्रयू साइमंड्स ने अपने करियर में कुल 39 आईपीएल मैच खेले जिसमें उनके बल्ले से 36.07 की औसत से 974 रन निकले। एंड्रयू साइमंड्स ने आईपीएल के पहले सीजन में 153.33 के स्ट्राइक रेट से 4 मैचों में 161 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: महफिल में सबसे पीछे बैठे राहुल द्रविड़, बगल में बैठी लड़की तक को नहीं हुआ एहसास

एंड्रयू साइमंड्स अपने निकनेम 'रॉय' के लिए फेमस थे। साथी खिलाड़ी और जानने वाले एंड्रयू साइमंड्स को रॉय कहकर ही बुलाते थे। एंड्रयू साइमंड्स को बचपन के दौरान उनका ये निकनेम मिला था। उनके कोच उन्हें पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी 'लेरॉय लोगगिन्स' की तरह होने के कारण ही उन्हें रॉय कहते थे। लेरॉय लॉगगिन्स 1981 से 2001 तक नेशनल बास्केटबॉल लीग में खेलने वाले पूर्व अमेरिकी-ऑस्ट्रेलियाई बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now