X close
X close
Indibet

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में दो भारतीय अंपायर करेंगे डेब्यू, कोविड-19 के चलते आईसीसी ने लिया ये बड़ा फैसला

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 30, 2021 • 11:59 AM View: 285

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज़ 5 फरवरी से चेन्नई में होने जा रहा है। इस हाई-प्रोफाइल टेस्ट सीरीज में दो भारतीय अंपायर अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में संपंन्न हुई टेस्ट सीरीज में अंपायरिंग को देखते हुए इन दोनों अंपायर्स के लिए भी ये टेस्ट सीरीज किसी परीक्षा से कम होने वाली नहीं है।

भारत के दो अंपायर्स अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा अंपायरों के रूप में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि आईसीसी नें इस सीरीज के लिए तटस्थ अंपायरों के लिए हां नहीं कहा है। एक समय था जब मेजबान अंपायर घरेलू टीम के पक्ष में निर्णय दिया करते थे और इसी कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट दौरों को समाप्त कर दिया गया था। हालांकि, नियमित शिकायतों के बाद इन चीजों में बदलाव देखने को मिला। 

Trending


लेकिन इस समय COVID-19 महामारी के चलते दुनिया में, यह सब बहुत मुश्किल हो गया है। अब, आधिकारिक समाचार से पता चला है कि भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट में तटस्थ अंपायर नहीं होंगे।

इस सीरीज में पहले दो मैचों के लिए नितिन मेनन के साथ इन दोनों को अंपायरिंग करते हुए देखा जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को इस हाई-प्रोफाइल टेस्ट सीरीज के लिए मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा की।

चौधरी और शर्मा आईसीसी के अंपायरों के अंतर्राष्ट्रीय पैनल का हिस्सा रहे हैं। नितिन मेनन, जो एक अनुभवी अंपायर है, पहले दो मैचों में अंपायरिंग करेंगे। पहले मैच में वह चौधरी के साथ अंपायरिंग करेंगे जबकि शर्मा दूसरे मैच में उनके साथी होंगे। चौधरी दूसरे टेस्ट में तीसरे अंपायर होंगे, पहले टेस्ट में ये भूमिका सी शमशुद्दीन द्वारा निभाई जाएगी।


 
LivePools