X close
X close

Asia Cup 2022: 3 गेंदबाज जो जसप्रीत बुमराह की जगह हो सकते हैं प्लेइंग XI में शामिल

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। भारत को अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 11, 2022 • 14:04 PM

एशिया कप टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा और इसका फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं और उनकी अनुपस्थिति भारतीय टीम को काफी ज्यादा खलेगी। आइए एक नजर डालते हैं टीम के उन 3 खिलाड़ियों पर जो जसप्रीत बुमराह की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

आवेश खान: तेज गेंदबाज अवेश खान टीम इंडिया के लिए मैच विनर बनने की राह पर हैं। आवेश खान पिछले कुछ वर्षों से घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। अवेश ने यूएई में आईपीएल के कुछ सीजन खेले हैं और वो वहा की परिस्थितियों से अच्छी तरह से वाकिफ हैं।

Trending


अर्शदीप सिंह: 23 साल के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली टी20 सीरीज खेली थी। तब से लेकर अब तक उन्होंने 26.35 की औसत से नौ विकेट हासिल किए वो भी महज छह T20I मैचों में। उन्होंने T20I में 6.34 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की है।

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला कह रही थी मिस्टर RP ने 17 मिस्ड कॉल किए थे, कहीं वो RP आप तो नहीं हो भैया

रवि बिश्नोई: भारत रवि बिश्नोई को भी जसप्रीत बुमराह के एक विकल्प के रूप में देख सकता है। प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनरों को खेलना रोहित शर्मा का एक दिलचस्प कदम हो सकता है। संयुक्त अरब अमीरात हमेशा कलाई के स्पिनरों के लिए स्वर्ग रहा है क्योंकि खेल की स्थिति उन्हें बहुत मदद करती है। बिश्नोई एक गुणवत्ता वाले स्पिनर हैं और वो मजबूत से मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप को नष्ट करने में सक्षम हैं।