इंग्लैंड के जो रूट और डेविड मलान के संघर्ष से पहले दिन संभला इंग्लैंड, 5 विकेट पर 233 रन
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड के जो रूट और डेविड मलान के संघर्ष से पहले दिन संभला इंग्लैंड, 5 विकेट पर 233 रन

by Vishal Bhagat Jan 04, 2018 • 16:22 PM

सिडनी, 4 जनवरी| कप्तान जोए रूट (83) और डेविड मलान (नाबाद 55) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 133 रनों की साझेदारी ने इंग्लैंड को एशेज सीरीज के आखिरी और पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को संभाल लिया है। इंग्लैंड ने दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 233 रनों के साथ किया। स्टम्प्स तक मलान अकेले विकेट पर खड़े हैं। जॉनी बेयरस्टो (5) के आउट होते ही दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई। 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मार्क स्टोनमैन (24) 28 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस का शिकार हो गए। एलिस्टर कुक (39) और जेम्स विंसे (25) ने टीम का स्कोर 88 तक पुहंचाया। इसी स्कोर पर कमिंस ने विंसे को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। सात रन बाद जोश हेजलवुड ने कुक को अपना शिकार बनाया। 

यहां से रूट और मलान ने विकेट पर पांव जमाए और इंग्लैंड को स्थिरता प्रदान की। शतक की ओर बढ़ रहे रूट की पारी का अंत इस मैच में वापसी कर रहे मिशेल स्टार्क ने किया। उन्होंने रूट को मिशेल मार्श के हाथों कैच कराया। 141 गेंदों पर आठ चौके मारने वाले रूट 228 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद हेजलवुड ने 233 के कुल स्कोर पर बेयरस्टो को पवेलियन भेज दिया।