Advertisement
Advertisement

Ashes: 'क्या कोई लॉयन को मारेगा, ज़ीरो वेरिएशन वाला बॉलर और ऊपर से फ्लैट विकेट'

एशेज सीरीज से ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर रहे स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने अपनी खोई हुई फॉर्म प्राप्त कर ली है। लियोन ने गाबा टेस्ट की दूसरी इनिंग में चार इंग्लिश बल्लेबाजों को अपने फिरकी के जाल में फसाया था

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 18, 2021 • 17:05 PM
Cricket Image for Ashes: 'क्या कोई लॉयन को मारेगा, ज़ीरो वेरिएशन वाला बॉलर और ऊपर से फ्लैट विकेट'
Cricket Image for Ashes: 'क्या कोई लॉयन को मारेगा, ज़ीरो वेरिएशन वाला बॉलर और ऊपर से फ्लैट विकेट' (Image Source: Google)
Advertisement

एशेज सीरीज से ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर रहे स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने अपनी खोई हुई फॉर्म प्राप्त कर ली है। लियोन ने गाबा टेस्ट की दूसरी इनिंग में चार इंग्लिश बल्लेबाजों को अपने फिरकी के जाल में फसाया था, जिसके चलते उन्होंने अपने करियर में 400 विकेटों का आंकड़ा भी प्राप्त कर लिया है। इस सीरीज में अब तक इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को लियोन की स्पिन गेंदबाजी खेलने में काफी दिक्कत हुई है, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन लियोन से ज्यादा प्रभावित नहीं दिखे हैं। 

इंग्लैंड के इस पूर्व बल्लेबाज ने ट्विटर पर लियोन को टारगेट करते हुए लिखा "क्या कोई लियोन को स्मैक(मार) कर सकता है? जीरो विविधताओं वाला ऑफ स्पिनर और विश्व क्रिकेट की सबसे सपाट पिचो पर गेंदबाजी करने वाला।" बता दें कि केविन पीटरसन के इस ट्वीट से पहले लियोन ने गाबा टेस्ट की दूसरी इंनिंंग में इंग्लैंड के चार चटकाए थे। पीटरसन के इस ट्वीट के बाद भी लियोन ने इंग्लैंड की एडिलेड टेस्ट की पहली इनिंग में तीन विकेट चटका दिये हैं। इस पूरी सीरीज के दौरान अब तक इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लियोन के सामने बल्लेबाजी करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

Trending


जानकारी के लिए बता दें कि एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली इंनिंग में 473 रन बनाए जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम सिर्फ 236 रन ही बना सकी है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने चार, लियोन ने तीन, कैमरन ग्रीन ने दो और नीसर ने एक विकेट चटकाया है। वहीं इंग्लैंड की टीम के लिए सिर्फ मलान(80), जो रूट(62), बेन स्टोक्स(34) और क्रिस वोक्स(24) ही डबल डिजीट का आंकड़ा बना सके।

 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement