X close
X close

VIDEO जब नेहरा की गेंदबाजी को देखकर खौंफ में पड़ गए थे अंग्रेंज बल्लेबाज

by Vishal Bhagat Oct 11, 2017 • 19:38 PM

आशीष नेहरा भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में शूमार किए जाते हैं लेकिन अपने काबिलियत को नेहरा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में भूना नहीं पाए। यही कारण रहा कि भारत के लिए नेहरा ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। अब जब नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है तो आईए पढ़ते हैं उनके करियर के उस गेंदबाजी परफॉर्मेंस के बारे में जिसने क्रिकेट वर्ल्ड को हरान कर गिया था। 

मनोज तिवारी की वाइफ है काफी खूबसूरत, जरूर देखें

1999 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में भारत के लिए डेब्यू करने वाले नेहरा ने अपनी गेंदबाजी का सबसे हैरत भरा नमूना 2003 वर्ल्ड कप में पेश किया था जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्विंग खाती गेंदबाजी से अंग्रेज बल्लेबाजों को खुब परेशान कर केवल 23 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।

2003 वर्ल्ड कप के दौरान नेहरा ने 149.7 किमी./घंटा की रफ्तार से एक गेंद डाली थी जिससे नेहरा भारत के तरफ से तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए थे। 2003 वर्ल्ड कप में नेहरा 15 विकेट चटकाए थे, उस समय भारतीय टीम के कप्तान रहे गांगुली ने नेहरा के बारे में कहा था कि नेहरा की गेंदबाजी को देखना उनके क्रिकेट करियर का सबसे बेहतीन पलों में से एक था।

मनोज तिवारी की वाइफ है काफी खूबसूरत, जरूर देखें

हालांकि भारत के लिए नेहरा ने केवल 17 टेस्ट मैच खेलने के बाद 44 विकेट लिए हैं तो वहीं वनडे में 120 मैच में कुल 157 विकेट चटकाए हैं लेकिन आईपीएल में नेहरा की गेंदबाजी बेहद ही असाधारण रहा है। इसके अलावा टी- 20 इंटरनेशनल में नेहरा ने अबतक 26 मैच में 34 विकेट चटकाए हैं।