X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

उमेश यादव या खलील अहमद,कौन होगा 2019 वर्ल्ड कप में भारत का चौथा गेंदबाज,नेहरा ने बताई अपनी पसंद

by Saurabh Sharma Feb 18, 2019 • 15:01 PM

18 फरवरी,(CRICKETNMORE)। टीम इंडिया 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल सिलेक्शन की तैयारियों में जुटी हुई है। इंग्लैंड की परिस्थितियों तेज गेंदबाजों की मदद करती है। जिसके लिए टीम में जसप्रीत बुंमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की जगह पक्की है, लेकिन टीम को बैकअप के तौर पर एक चौथे तेज गेंदबाज की भी जरूत है। 

चौथे तेज गेंदबाज की रेस में उमेश यादव, खलील अहमद का नाम सबसे आगे हैं। पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने इन दोनों में से अपनी पंसद का खुलासा किया है। 

नेहरा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, “ उमेश के पास वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करने का अनुभव है। अगर उन्हें जगह मिलती है तो ये 2015 वर्ल्ड कप वाला अटैक होगी, साथ ही बुमराह इसे औऱ मजबूत करेंगे। खलील अभी नए हैं। उनके पास फर्स्ट क्लास क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नही है। उनकी गति में कई आई है और ऐसा हर युवा गेंदबाज के साथ होता है। वो सिखकर और खुद को बेहतर करेंगे।”

खलील ने सितंबर 2018 में एशिया कप से शानदार डेब्यू किया था। 2019 में उन्होंने 5 वनडे मैच खेले हैं,जिसमें सिर्फ 4 विकेट ही हासिल कर पाए हैं। वहीं उमेश ने रणजी ट्रॉफी में चैंपियन विदर्भ के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 मैचों में 26 विकेट हासिल किए हैं। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है।