X close
X close
Indibet

क्या है मैथ्यू वेड की सफलता की कुंजी? आशीष नेहरा ने बताया राज़

रोहित शर्मा की टीम को मोहाली टी-20 में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में कंगारू विकेटकीपर बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड ने अहम भूमिका निभाई।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav September 21, 2022 • 16:34 PM

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को मोहाली टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, एक समय ये मैच भारत की मुट्ठी में नजर आ रहा था लेकिन मैथ्यू वेड आए और खेल को भारत की पकड़ से दूर ले गए। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने 21 गेंदों में नाबाद 45 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को चार गेंद शेष रहते जीत दिला दी। वेड इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते है और गुजरात के कोच आशीष नेहरा ने उन्हें काफी करीब से भी देखा है।

इस मैच में और पिछले कुछ समय से वेड काफी समझदारी से खेलते हुए दिखे हैं। जब इस मैच के बाद नेहरा से पूछा गया कि वेड की सफलता का राज़ क्या है, तो उन्होंने इसे डीकोड करने की कोशिश की। नेहरा का मानना ​​​​है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हें सही जगह मौका दिया है क्योंकि वो आईपीएल में शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

Trending


क्रिकबज से बात करते हुए नेहरा ने कहा, “मैथ्यू वेड ने पूरे सीजन में संघर्ष किया। उसने ओपन किया, उसने 3 पर बल्लेबाजी की, लेकिन जब वो ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलता है, तो वो 5 या 6 पर खेलता है। मुझे पिछले साल टी 20 वर्ल्ड कप याद है जब उसने शाहीन अफरीदी को दो छक्के मारे थे। आज, उसने वो लैप शॉट खेला और एक शॉट मिडविकेट की तरफ भी खेला। लेकिन आज उन्होंने जो 1-2 शॉट खेले, एक बार हर्षल पटेल के खिलाफ, जहां उन्होंने धीमी गेंद का इंतजार किया और उसे स्क्वायर लेग की ओर मार दिया।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

आगे बोलते हुए नेहरा ने कहा, "ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी थी, लेकिन आपको किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो एक मजबूत फिनिश प्रदान कर सके। ऐसा लग रहा था कि अगर लक्ष्य 218 होता, तो भी वेड ऑस्ट्रेलिया को जीत तक ले जाते। कैमरुन ग्रीन को 5-6 पर खेलते हुए देखकर आपको हैरानी नहीं होगी। इसी तरह आपको इस बात के लिए भी आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि वेड ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपन कर रहा है। टी20 में बल्लेबाजी क्रम के साथ यही बात है। ये केवल इस बारे में है कि एक खिलाड़ी के लिए क्या क्लिक होता है और कब। वेड के लिए, जब वो ऑस्ट्रेलियाई रंगों में होता है और निचले क्रम में खेलता है, तो वो उस अनुभव का अच्छी तरह से उपयोग करता है।”


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now