Advertisement
Advertisement
Advertisement

दिनेश कार्तिक नहीं ऋषभ पंत हैं आशीष नेहरा की पंसद, बोले- 'T20 में नंबर अच्छे नहीं है, लेकिन उन्हें ही दूंगा टीम में जगह'

आशीष नेहरा का मानना है कि इंडियन प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक से ऊपर ऋषभ पंत को चुना जाना चाहिए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 19, 2022 • 11:37 AM
Cricket Image for दिनेश कार्तिक नहीं ऋषभ पंत हैं आशीष नेहरा की पंसद, बोले- ' T20 में नंबर अच्छे नहीं
Cricket Image for दिनेश कार्तिक नहीं ऋषभ पंत हैं आशीष नेहरा की पंसद, बोले- ' T20 में नंबर अच्छे नहीं (Ashish Nehra, Dinesh Karthik, and Rishabh Pant)
Advertisement

टी-20 फॉर्मेट में इंडियन टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के आंकड़ें बेहद खास नज़र नहीं आते हैं। फटाफट फॉर्मेट में ऋषभ पंत को कई बार खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाते देखा गया है, लेकिन इन सब के बावजूद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और गुजरात टाइंटस के कोच आशीष नेहरा का मानना है कि टीम में उन्हें जगह दी जानी चाहिए। आशीष नेहरा ने दिनेश कार्तिक के ऊपर पंत को चुना है।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने एक जाने माने यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से एक का चुनाव करते हुए अपना जवाब दिया और बयान सामने रखा। उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से ऋषभ पंत। यह किसी भी कोच या कप्तान के लिए मुश्किल होगा, क्योंकि दिनेश कार्तिक ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम में उन्हें बुलाया गया है और उन्होंने अपने अनुभव के अनुसार शानदार क्रिकेट खेला। लेकिन मैं ऋषभ पंत को एक लेफ्ट हैंडर और विस्फोटक बल्लेबाज़ होने के कारण टीम में चाहूंगा।'

Trending


गुजरात टाइटंस के कोच ने ऋषभ पंत की फॉर्म पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, 'हां, टी-20 क्रिकेट में ऋषभ के नंबर्स अच्छे नहीं है, लेकिन फटाफट क्रिकेट में बल्लेबाज़ को सिर्फ एक अच्छी पारी चाहिए होती है। मैं बिल्कुल ऋषभ पंत को टीम में चाहूंगा।' बता दें कि ऋषभ पंत ने टी-20 क्रिकेट में अब तक भारतीय टीम के लिए कुल 51 मुकाबलें खेले हैं जिसके दौरान उनके बैट से 23.94 की औसत से महज़ 934 रन निकले हैं।

Also Read: Live Cricket Scorecard

गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। यह दोनों ही सीरीज भारतीय टीम के नजरिए से टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इन सीरीज के जरिए से इंडियन टीम अपनी बेस्ट XI को फाइनल करना चाहेगी।


Cricket Scorecard

Advertisement