X close
X close
Indibet

AUS vs IND: सचिन और गांगुली की लिस्ट में शामिल हुए अजिंक्य रहाणे, ऑस्ट्रेलिया में ये कारनामा करने वाले 5वें भारतीय बने

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 27, 2020 • 14:15 PM View: 426

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर खेले जा रहे हैं बॉक्सिंग टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम को 82 रनों की बढ़त मिल गई है। 

टीम की तरफ से कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बल्लेबाजी में अगुवाई करते हुए शानदार शतक जमाया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर रहाणे अभी 104 रनों पर नाबाद है। उनके साथ भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी 40 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद है।

Trending


इस शतक के साथ रहाणे के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। अब वह ऑस्ट्रेलिया में शतक जमाने वाले पांचवें भारतीय कप्तान बन चुके हैं।

सबसे पहले साल 1992 में तब भारतीय टीम के कप्तान रह चुके मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 106 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर साल 1999 में कंगारुओं के खिलाफ बेहतरीन 116 रन बनाए थे।

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर बेहतरीन पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साल 2003 में गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 144 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

सौरव गांगुली के बाद विराट कोहली का नंबर आता है जिन्होंने बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया में कुल 4 शतक जमाए हैं।

कोहली के 2 शतक एडिलेड के मैदान पर आए हैं तथा एक सिडनी और आखिरी शतक साल 2018 में उन्होंने पर्थ के मैदान पर जमाया था।

इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर अजिंक्या रहाणे का नाम है जिन्होंने 27 दिसबंर 2020 को ही ऑस्ट्रलियाई सरजमीं पर एक शानदार शतक जमाने का कारनामा किया।

इस मैच में भारत ने दिन का खेल खत्म तक 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now