X close
X close
Indibet

AUS vs IND: क्या पांचवे दिन बारिश बिगाड़ेगी खेल?, जानें ब्रिसबेन में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 18, 2021 • 16:59 PM View: 946

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के मैदान पर चल रहा चौथा टेस्ट मैच रोमांचक दौर में पहुंच चुका है। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रनों पर सिमटी और भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य मिला। 

भारत ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान 4 रन बना लिए है और आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 324 रनों की जरुरत है। हालांकि इस मैच में बारिश ने आज कई बार बाधा डाली है और आज के मैच में 65 ओवरों का ही खेल हो पाया। 

Trending


पांचवे दिन भारत को अभी 98 ओवर खेलने है। हालांकि आखिरी दिन यह मैच किसी के पाले में भी जा सकता है। लेकिन अगर मौसम ने फिर अपना मिजाज बदला तो इस मैच का भी नतीजा नहीं निकल सकता।

ब्रिसबेन टेस्ट शुरू होने से पहले ही वहां के मौसम के बारे में बड़ी चर्चा थी। ऐसी बात हो रही थी कि मैच के चौथे और पांचवे दिन बारिश होने की संभावना है लेकिन भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा,"मुझे जहां तक लगता है कि यह मैच पूरा होना चाहिए।"

पांचवे दिन के लिए यह बात चल रही है कि मैच के नतीजे पर बारिश एक अहम भूमिका निभा सकती है। हालांकि अगर थोड़ी देर के लिए बारिश होती है तो ब्रिसबेन के मैदान का ड्रैनेज बहुत अच्छा है और पानी साफ करने में वहां के स्टाफ को ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। 

Weather Channel के अनुसार मंगलवार को हल्के तूफान के साथ 50% बारिश होने की संभावना है। हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चलेगी और सूर्यास्त 6:46 के आसपास होगा। 

बीबीसी के मौसम विभाग के अनुसार, वहां दिन भर बूंदाबांदी होती रहेगी और हवा चलेगी जिसका असर मैच पर भी पड़ सकता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now