X close
X close
Indibet

AUS vs IND: इस वर्ल्ड क्लास गेंदबाज से मोहम्मद सिराज ने सीखा है Outswinger, मैच के बाद खुद किया खुलासा

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 08, 2021 • 14:06 PM View: 1376

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस दौरान टीम के लिए विल पुकोवस्की और डेविड वॉर्नर ओपनिंग की कमान संभालने आए। 

हालांकि चोट से उभर कर आए वॉर्नर फीके साबित हुए और भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उन्हें 5 के निजी स्कोर पर स्लिप में खड़े चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। सिराज की जिस गेंद पर वॉर्नर आउट हुए वो एक बढ़िया आउट स्विंगर(Out Swinger) थी। 

Trending


मोहम्मद सिराज ने अब इस बात का खुलासा किया है कि आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में उनके साथ खेलने वाले साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने उनकी गेंदबाजी के सुधार में काफी मदद की है। 

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉनफेरेन्स में सिराज ने कहा,"लॉकडाउन के समय मैंने आउट स्विंगर पर काफी ध्यान दिया है जैसे मैंने भारत के लिए अभी किया है। मुझे नहीं पता था कि इसको सही तरीके से कैसे फेंक सकते है इसलिए मैंने आईपीएल के दौरान डेल स्टेन से भी मदद ली थी और अब उन्हें अच्छी तरीके से कर पा रहा हूँ।"

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बेहतरीन कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी मेलबर्न टेस्ट के बाद सिराज की बहुत तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि सिराज के बेहद ही आक्रमक गेंदबाज है और जिस तरह से वो शार्ट गेंदों का इस्तेमाल करते है वो काबिलेतारीफ है।   


 
Article