X close
X close
Indibet

AUS vs IND: पुजारा ने बताई भारतीय टीम की कमी, खिलाड़ियों को जल्द से जल्द करना चाहिए सुधार

IANS News
By IANS News
January 09, 2021 • 18:04 PM View: 207

भारतीय टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि बल्लेबाजी में निचले क्रम का योगदान न देना टीम के लिए चिंता का विषय है। भारतीय टीम यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 244 रनों पर ही सिमट गई।

एक समय टीम का स्कोर 195 रनों पर पांच विकेट था और वह अच्छे स्कोर की तरफ जाती लग रही थी, लेकिन 49 रनों के भीतर उसने अपने छह विकेट खो दिए जिसके कारण वह बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

Trending


वेबसाइट क्रिकबज ने पुजारा के हवाले से लिखा है, "जब आप विदेश में खेलते हैं तो यह आसान नहीं होता है। आपके निचले मध्य क्रम को भी अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए। हां, आप कई बार विकेट खो देते हैं। जब टीमें भारत आती हैं और जब वह अनुभवी नहीं होते हैं तो वह भी जल्दी विकेट खोते हैं। इस चीज पर हमें ध्यान देना है। मुझे पूरा भरोसा है कि इस बारे में बात होगी।"

उन्होंने कहा, "हमारी चिंता है कि हम एक बार जब अपने छह विकेट खो देते हैं तो इसके बाद हम फिर जल्दी विकेट खोने लगते हैं। निचले क्रम को बल्लेबाजी करनी होगी और खिलाड़ी प्रयास भी कर रहे हैं। अगर आप देखें कि बुमराह किस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं तो पता चलेगा कि वह सुधार कर रहे हैं। गेंदबाज भी कोशिश कर रहे हैं। कई बार यह आसान नहीं होता। जब आपका दिन नहीं होता तो आपको यह मानना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "एक बल्लेबाजी ईकाई के तौर पर, हम इससे पार पा सकते हैं। हम टुकड़ों में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन यह संयुक्त प्रदर्शन की बात है। एक बल्लेबाजी ईकाई के तौर पर हमारे अंदर आत्मविश्वास है लेकिन आपको आस्ट्रेलियाई गेंदाबाजों को श्रेय देना होगा।"


 
Article