X close
X close

AUS vs SA: नहीं थे सबूत, फिर भी थर्ड अंपायर ने पलटा ऑनफील्ड अंपायर का फैसला, देखें वीडियो

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। कैच की अपील को लेकर विवाद हो गया जिसे थर्ड अंपायर द्वारा पलटा गया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 04, 2023 • 18:24 PM

Australia vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही। खराब रोशनी के कारण जल्दी खेल रोक दिया गया। उस्मान ख्वाजा 119 गेंदों में 51 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जबकि मार्नस लाबुशेन 129 गेंदों पर 73 रन बनाकर नॉटआउट हैं। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का विकेट जल्दी गंवाने के बाद ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन ने 126 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को ड्राइवर सीट पर ला दिया है।

खराब रोशनी से खेल रुकने से पहले मैदान पर एक कैच की अपील हुई जिसको लेकर विवाद हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 40वें ओवर में, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जैनसन ने फुल और स्विंगिंग डिलीवरी पर मार्नस लाबुशेन को छकाया था। लाबुशेन को ऑनफील्ड अंपायर ने आउट दिया क्योंकि वो स्लिप में कैच थमा बैठे थे। 

Trending


ऑन-फील्ड अंपायर पॉल राइफल द्वारा सॉफ्ट सिग्नल 'आउट' दिया गया। हालांकि, थर्ड अंपायर ने निष्कर्ष निकाला कि इस बात के निर्णायक सबूत थे कि गेंद पकड़ने वाले फील्डर द्वारा पकड़े जाने से पहले गेंद जमीन को छू है या नहीं। एक नाटकीय अंदाज में थर्ड अंपायर ने ऑनफील्ड अंपायर के फैसले को पलट दिया, जिससे दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी हैरान रह गई।

यह भी पढ़ें: 'भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जय शाह, वर्ल्डकप में करवाओ ओपनिंग', BCCI सचिव का स्टांस देखकर बोले फैंस

बता दें कि मेजबान ऑस्ट्रेलिया इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका पर 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया खेलेगी इस बात पर लगभगा-लगभग मुहर लग चुकी है। वहीं साउथ अफ्रीका अपने चांस को मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच में शिकस्त देना चाहेगी।