X close
X close

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने किया ऐलान, सचिन और पोटिंग की तरह खतरनाक है स्टीव स्मिथ

by Vishal Bhagat Dec 01, 2017 • 20:56 PM

सिडनी, 1 दिसम्बर | आस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों और बल्लेबाजों में शुमार स्टीव वॉ ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कप्तान स्टीव स्मिथ की रनों की भूख भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदलुकर और आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के जैसी है। स्मिथ ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 141 रनों की शानदार पारी खेली थी। वॉ का मानना है कि यह बल्लेबाज इतिहास दोबारा लिखेगा। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

वॉ ने यहां संवाददाताओं से कहा, "57 मैचों में 21 शतक, वह जिस तरह से खेल रहे हैं उससे लगता है कि वह इतिहास को दोबारा लिखेंगे। उन्होंने अपने पहले दस टेस्ट मैचों में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।" आस्ट्रेलिया को 1999 में विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान वॉ ने कहा, "उनके अंदर रनों का जो लालच है वो तेंदुलकर और पोंटिंग के जैसा है।"

आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर काबिज वॉ ने स्मिथ को अविश्वसनीय करार दिया है।  कहा, "महान खिलाड़ी हमेशा रन बनाना चाहते हैं। वह बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और इसे वो बखूबी करते हैं।"

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

उन्होंने कहा, "वह एकाग्र होकर बल्लेबाजी करते हैं, अपने खिलाफ बनाई गई रणनीति से अच्छी तरह बाहर आते हैं और जब आप सोचते हैं कि आपने उनकी कमजोरी पकड़ ली है तभी वह उससे बाहर निकलने का रास्ता ढूंढ़ लेते हैं।" आस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच जीतकर पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुका है।