Advertisement
Advertisement

4th Test: विराट कोहली की सबसे बड़ी पारी के दम पर भारत ने बनाई बढ़त, ऑस्ट्रेलिया 88 रन पीछे

ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के दूसरी पारी में 3 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारस के अभी भी 88

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 12, 2023 • 17:17 PM
Australia are 3/0 and trail by 88 runs at stumps on day 4 for 4th Test
Australia are 3/0 and trail by 88 runs at stumps on day 4 for 4th Test (Image Source: Twitter)
Advertisement

India vs Australia Day 4:ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के दूसरी पारी में 3 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारस के अभी भी 88 रन पीछे है। चोट के कारण उस्मान ख्वाजा दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिं करने नहीं आए। पहली पारी में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करने वाले मैथ्यू कुहनेमन-ट्रेविस हेड के साथ ओपनिंग करने उतरे।

इससे पहले भारत ने विराट कोहली और शुभमन गिल के शानदार शतकों के दम पर पहली पारी में 571 रन बनाकर 91 रनों की बढ़त हासिल की। चोट के कारण श्रेयस अय्यर पहली पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।  

Trending


ऑटस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने तीन-तीन, वहीं मिचेल स्टार्क और मैथ्यू कुहेनमन ने एक-एक विकेट लिया। 

भारत की टीम चौथे दिन 3 विकेट के नुकसान पर 289 रन से आगे खेलने उतरी थी। विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और 40 महीने बाद अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। उन्होंने 364 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 186 रन बनाए जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में उनका सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। इसके अलावा शुभमन गिल ने 235 गेंदों में 128 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल था।

इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल ने भी 79 रन की शानदार पारी खेली और विराट कोहली के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी की। इस मुकाबले में पहली छह विकेट के लिए 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई है। भारत के 91 साल के टेस्ट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब पहले छह विकेट के लिए बल्लेबाजों ने 50 या उससे ज्यादा रन जोड़े हैं। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरून ग्रीन (114) के शतकों के दम पर पहली पारी में 480 रन बनाए थे।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement