ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले एशेज टेस्ट में 10 विकेट से रौंदा, ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो 
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले एशेज टेस्ट में 10 विकेट से रौंदा, ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो 

by Saurabh Sharma Nov 27, 2017 • 11:27 AM

27 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। ब्रिस्बेन में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो कप्तान स्टीव स्मिथ रहे, जिन्होंने पहली पारी में नाबाद 141 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के जीत की पटकथा लिखी। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 170 रन का टारगेट दिया था, जिसे वॉर्नर ने (87) और बैंक्रॉफ्ट ने (82) ने नाबाद 173 रन की पार्टनरशिपर कर हासिल कर लिया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट गवांए 114 रन बना लिए थे।

इससे पहले इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का पैसला किया और मार्क स्टोनमैन, जेम्स विसें और डेविड मलान के अर्धशतकों की बदौलत 302 रन बनाए। 

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और 76 रन पर 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ ने संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला और शतक लगाकर अंत तक क्रीज पर टिके रहे। उनके अलावा शॉन मार्श ने 51 और पैट कमिंस ने 42 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 328 रन बनाए और पहली पारी में 28 रन की बढ़त हासिल की।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

दूसरी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर नहीं टिक सके। इंग्लिश टीम के लिए कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने (42), मोइन अली ने (40) रनों की पारी खेली। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लायन को 3-3 विकेट मिले। जबकि पैट कमिंस ने 1 खिलाड़ी को आउट किया।