X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WC 2019: इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंची,ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

by Saurabh Sharma Jun 25, 2019 • 23:27 PM

लंदन, 25 जून (CRICKETNMORE)| कप्तान एरॉन फिंच के शतक के बाद जेसन बेहरनडॉर्फ और मिशेल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी कर मंगलवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के ऊपर 64 रनों से जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया मजबूत शुरुआत के बाद भी 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 285 रनों से आगे नहीं जा पाई थी। इस आसान से लक्ष्य को इंग्लैंड का मजबूत बल्लेबाजी क्रम हासिल नहीं कर सका और 44.4 ओवरों में 221 रनों पर ढेर हो गया।

इसी के साथ मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं इंग्लैंड के लिए अंतिम-4 में पहुंचने का रास्ता मुश्किल हो गया। सेमीफाइनल में जाने के लिए इंग्लैंड को अब अपने बाकी के बचे दोनों मैच जीतने ही होंगे। 

बेहरनडॉर्फ ने पांच और स्टार्क ने चार विकेट लिए लेकिन स्टार्क ने तीन बड़े बल्लेबाजों को आउट किया वो भी अहम सयम पर। उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बेन स्टोक्स का विकेट उस समय लिया जब स्टोक्स अकेले मैच का रुख बदलते दिख रहे थे। स्टोक्स ने 115 गेंदों पर 89 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके और दो छक्के शामिल रहे। स्टोक्स ने जोस बटलर (25) और क्रिस वोक्स (26) के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां कर इंग्लैंड की उम्मीदों जिंदा रखा था, लेकिन स्टार्क ने उन्हें धराशायी कर दिया। 

इंग्लैंड को हालांकि पहला झटका पहले ही ओवर में बेहरनडॉर्फ ने जेम्स विंसे को आउट कर दिया। यहां इंग्लैंड का खाता भी नहीं खुला था। लेकिन इसके बाद स्टार्क ने अपना कमाल दिखाया और इंग्लैंड के दो बड़े बल्लेबाजों-जोए रूट (8) और कप्तान इयोन मोर्गन (4) को पवेलियन भेज इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 26 रन कर दिया। 


Read More